सुबह उठते ही आपकी भी जाती है इधर नजर, तो बदलिए आदत, नहीं तो… – News18

उज्जैन: सुबह का समय सबसे महत्वपूर्ण होता है. क्योंकि इसी से आपके दिन की शुरुआत होती है. कई मान्यताओं के अनुसार, कहा जाता है कि जैसे आपके दिन की शुरुआत होती है, फिर वैसा ही पूरा दिन आपका बीतता है. आपने अक्सर लोगों से सुनते हुए देखा होगा कि सुबह-सुबह किसका मुंह देख लिया, जो पूरा दिन खराब जा रहा है. दरअसल, वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी चीजों का वर्णन है, जिनको सुबह उठकर देखते ही आपके साथ अशुभ हो सकता है या फिर आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. इस पर विशेष जानकारी उज्जैन के ज्योतिषाचार्य रवि शुक्ला ने दी. उन्होंने बताया कि सुबह किन चीजों के दर्शन करने चाहिए और किनता नहीं.
सुबह उठकर इन चीजों के देखने से बचें
– वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठकर अपनी या किसी और की परछाईं को न देखें. अगर आप सुबह उठने के बाद परछाई को देखते हैं, तो इसका असर आपके पूरे दिन पर पड़ता है और आप दिन भर तनाव, डर, गुस्सा महसूस करते हैं. इसलिए कभी भी बिस्तर से उतरने के बाद परछाई न देखें.

– वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह के समय बंद घड़ी को नहीं देखना चाहिए. इसके अलावा सुबह के समय सुई- धागे नहीं देखने चाहिए. ये चीजें अशुभ मानी जाती हैं. सुबह उठकर इन्हें देखने से आपका पूरा दिन खराब हो सकता है.

– वास्तु शास्त्र में कई ऐसे नियम हैं जो जातक को नहीं करना चाहिए. सुबह उठने के बाद आपको पहले शीशा नहीं देखना चाहिए. क्योंकि आईने को देखकर आप रात भर की नेगेटिव एनर्जी को खुद खींच लेते हैं और नेगेटिव एनर्जी आपके विचारों में दिन भर बनी रहती है. जिससे आपका मन किसी काम में नहीं लगता.

– वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपनी हथेली को देखना अच्छा होता है और गायत्री मंत्र या किसी अन्य मंत्र का जाप करना शुभ माना जाता है. इसी तरह बिस्तर से उठने के बाद सकारात्मक चीजें जैसे भगवान का फोटो, मोर की आंखें, फूल आदि दिखाई देते हैं तो आपका दिन अच्छा जाता है.

Tags: Dharma Aastha, Local18, Madhya pradesh, Ujjain news

Source : hindi.news18.com