आपके पास घर नहीं है? करोड़पति को समझ लिया भिखारी, सच्चाई सामने आते ही… – News18

Kid Misunderstood Millionaire As Homeless: अमेरिका के लुइसियाना के बैटन रूज में, एक 9 साल के लड़के और एक करोड़पति बिजनेसमैन की दोस्ती की कहानी काफी वायरल हो रही है. दरअसल, इस कहानी को वही छोटा बच्चा केल्विन ने बिजनेस इनसाइडर न्यूजपेपर को सुनाई. 9 साल के केल्विन, सुबह-सुबह अपने अपार्टमेंट के बाहर खड़े शख्स को एक भिखारी समझकर उसे 1 डॉलर की देकर मदद करने की कोशिश की. बच्चे के इस जेस्चर ने उस शख्स का दिल जीत लिया.

दरअसल, बिजनेसमैन मैट बुस्बिस सुबह-सुबह वॉकिंग करने के बाद उस छोटे लड़के के घर के बाहर खड़े हो कर अपने कॉफी का इंतजार कर रहे थे. वह अपनी आंखें बंद किए, प्रर्थना की मुद्रा में खड़े थे. इसी दौरान 9 साल के छोटे बच्चे केल्विन के घर का फायर अलार्म बज गया. केल्विन ने मैट को उसके घर के बाहर वाले हिस्से के पास आंखें बंद करके खड़ा देखा और मान लिया कि वह बेघर और भिखारी है.

ये भी पढ़े- ‘मार के दिखा दम है तो…’ शिक्षिका लेट पहुंची स्कूल, प्रिंसिपल ने कर दी थप्पड़ों की बरसात, फाड़ डाले कपड़े

केल्विन हमेशा से चाहता था कि किसी जरुरतमंद किसी बेघर व्यक्ति की मदद करे. वह तुरंत भागते हुए अपने घर में गया और एक डॉलर लेकर मैट के पास पहुंचा और उसे देने लगा. केल्विन पास आते ही कहा, ‘एक्सक्यूज मी सर, क्या आप बेघर हैं? अगर आप हैं, तो मेरे पास एक डॉलर है. यह काफी नहीं है, लेकिन फिर भी यह आपको कुछ लेने में मदद कर सकता है.’ केल्विन ने बताया कि एक ‘डॉलर’ ही उसके पास मात्र पैसा था. उसके पिता ने अच्छे ग्रेड लाने पर इनाम मे दिए थे.

मैट ने केल्विन के इस क्यूट व्यवहार से काफी प्रभावित हुआ, वह उसे धन्यवाद देते हुए, उसके लिए ब्रेकफास्ट और उसके पिता के लिए कॉफ़ी खरीदी. सीबीसी के अनुसार, वह केल्विन को स्पोर्टस के सामान की दुकान ‘बकफीदर’ पर खरीदारी के लिए भी ले गया. वहां पर उसने केल्विन को 40 सेकेंड में मनपंसद की चींजे चुनने का समय दिया. डब्ल्यूबीआरजेड की रिपोर्ट के अनुसार, मैट एक करोड़पति हैं. उन्होंने हंटिंग सेक्टर में कई आउटडोर बिजनेस या ब्रांड बनायें हैं.

Tags: America, Trending new, Viral news

Source : hindi.news18.com