कैसी होगी मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024, पहली बार हुआ खुलासा – News18

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में चौथी जनरेशन की स्विफ्ट पेश करने की तैयारी कर रही है. कंपनी की ओर से गुरुवार (9 मई) को नई स्विफ्ट (2024 Maruti Suzuki Swift) को लॉन्‍च किया जाएगा. आधिकारिक रिलीज से पहले इसकी कुछ खूबियां का खुलासा हुआ है.

रिपोर्ट्स में बताया गया है कि नई स्विफ्ट को 5 वैरिएंट्स – LXI, VXI, VXI (O), ZXI और ZXI+ में पेश किए जाने की संभावना है. लीक के मुताबिक, ऐसा लगता है कि आने वाली स्विफ्ट दमदार फीचर्स की लंबी लिस्ट के साथ बाजार में उतरेगी. लिस्ट में रियर डिफॉगर, हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप, हिल स्टार्ट असिस्ट, फ्रंट में डुअल एयरबैग और कर्टेन एयरबैग शामिल हैं. यह सब स्टैंडर्ड पैकेज में आने की उम्मीद है.

LXI
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेस वेरिएंट LXI में कुछ अच्छे फीचर्स मिलेंगे जैसे कि मैनुअल एसी, पावर विंडोज, फिजिकली इंटरनल एडजस्टेबल ORVMs, एडजस्टेबल फ्रंट हेडरेस्ट, मल्टी-फंक्शनल टिल्ट स्टीयरिंग व्हील और 12V पावर सॉकेट आदि.

VXI और VXI (O)
मिड-स्पेक VXI और VXI (O) की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगा. इसके अलावा, इसमें हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल ORVMs, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी और इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन के साथ कीलेस एंट्री की सुविधा भी होगी.

ZXI
उम्मीद है कि ZXI ट्रिम के दोनों सिरों पर फुल LED ट्रीटमेंट मिलेगा. यह स्टाइलिश डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप सेटअप के साथ आ सकता है. यह 15 इंच के अलॉय व्हील पर चल सकता है. इसमें वायरलेस फोन चार्जर, रियर एसी वेंट के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 60:40 स्प्लिट फोल्डिंग रियर सीट और रियर वॉशर और वाइपर जैसे एडवांस फीचर्स मिल सकते हैं.

ZXI+
टॉप वैरिएंट ZXI+ कुछ प्रभावशाली फीचर्स से भरपूर होगा और इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. इसमें ग्राहकों को आर्कमिस ऑडियो सिस्टम, कलर MID, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं.

Tags: Auto, Auto News, Maruti Suzuki

Source : hindi.news18.com