घर में है टॉयलेट, लेकिन मेहमानों को खुले में शौच के लिए भेजती है महिला! – News18

जब भी आपके घर में कोई मेहमान आता है, और उसे अगर टॉयलेट जाने की जरूरत होती है, तो आप उन्हें अपने बाथरूम में भेजते होंगे. उससे पहले आप ये सुनिश्चित कर लेते होंगे कि आपका बाथरूम साफ हो. जिससे आपको शर्मिंदा न होना पड़े. पर एक अमेरिकी महिला काफी अजीबोगरीब हरकत करती है. घर में साफ-सुथरा बाथरूम होने के बावजूद वो घर आए मेहमानों को बगीचे में टॉयलेट (USA woman make Outdoor toilet) जाने के लिए बोलती है. खुले में शौच करने के लिए उसने कुछ नियम भी बनाए हैं. इसके बाद वो टिप के रूप में उनसे पैसे भी लेती है. आप सोच रहे होंगे कि इसके पीछे क्या कारण है, चलिए आपको बताते हैं, जिसे जानकर आप इस लड़की की तारीफ भी कर सकते हैं.

महिला ने बनाए हैं खास नियम, लोगों से लेती है पैसे. (फोटो: Instagram/ivybloom.tv)

अमेरिका के एरिजोना (Arizona, USA) की इंस्टाग्राम यूजर आइवी ब्लूम (Ivy Bloom) के सोशल मीडिया पर यूं तो सिर्फ 7 हजार फॉलोअर्स हैं, मगर उनका एक वीडियो इन दिनों करोड़ों व्यूज के साथ वायरल हो रहा है. कारण ये है कि उन्होंने अपने इस वीडियो में बड़ी ही विचित्र बात का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि वो अपने मेहमानों को घर के बगीचे में शौच करने के लिए भेजती हैं. पर हैरानी ये है कि उनके घर में बाथरूम है, मगर वो मेहमानों को शौच करने के लिए उसमें नहीं जाने देतीं.

outdoor toilet

शौच के लिए गड्ढा खोदना पड़ता है, फिर बाद में वहां मार्कर लगाना पड़ता है. (फोटो: Instagram/ivybloom.tv)

बाहर करवाती हैं शौच
वायरल वीडियो में आइवी ने बताया कि उन्होंने बगीचे में आउटडोर पॉटी एरिया बनाया है. पहले वो महेमानों को अपने घर में बने टॉलेट में भेजा करती थीं, पर फिर उन्हें लगा कि ये काफी गंदगी फैलाने वाला कार्य है. तब से उन्होंने मेहमानों को बाहर भेजना शुरू कर दिया. इस पॉटी एरिया में घुसने से पहले मेहमानों को अपने जूतों पर पन्नी पहननी पड़ती है. जो पहली बार इस एरिया में शौच करने आते हैं, उनके लिए कुछ नियम हैं. जमीन पर लकड़ी की मौजूदा डंडियों से 6 इंच दूर गड्ढा खोदना पड़ता है. एक बार में सिर्फ 2 पेपर टावल के इस्तेमाल करने की इजाजत है. बाथरूम से जाने से पहले बुक में अपना नाम नोट करना आवश्यक है. जमीन पर लगी डंडियां दिखाती हैं कि पहले के मेहमानों ने कहां पर शौच किया है. उससे 6 इंच दूर गड्ढा खोदकर उसमें शौच करना पड़ता है.

शौच करने के बाद लेती हैं पैसे
उसके बाद उसके ऊपर टॉयलेट पेपर डालना जरूरी है. फिर आइवी मेहमानों को कुछ बीज देती हैं, जिसे गड्ढे में डालना पड़ता है और फिर गड्ढे को पाट देना होता है. इस तरह उनके बगीचे में ज्यादा पेड़ उगते रहते हैं. उस मिट्टी पर फिर मार्किंग के तौर पर डंडी गाड़नी पड़ती है, जिससे अगले मेहमान को पता रहे कि कहां पर शौच करना है. उनका कहना है कि एरिजोना में गर्मी भी काफी हो जाती है, इसलिए बाहर शौच करने वालों को वो खाने के लिए चिप्स, और कोल्ड ड्रिंक भी देती हैं. बाथरूम का प्रयोग करते वक्त वो इन चीजों को खा सकते हैं. जब बाथरूम का प्रयोग हो जाए, तो पन्नी को धुलकर वहीं छोड़ना पड़ता है, जिससे अगला व्यक्ति उसका इस्तेमाल करे. उन्हें फिर टिप के तौर पर पैसे भी देने पड़ते हैं, जो अपनी इच्छा के हिसाब से वो देते हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल
उनके इस वीडियो को 2 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. बहुत से लोगों ने उनकी आलोचना की है जबकि कई ने तारीफ भी की है.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source : hindi.news18.com