दोपहर 2 बजे छाया अंधेरा, तेज हवाओं के साथ हुआ कुछ ऐसा कि दौड़ने लगे लोग – News18

पश्चिम चम्पारण. जलती तपती गर्मी और लू के मौसम में बिहार के कुछ इलाके बारिश में तरबतर हैं. पश्चिम चंपारण में तो दिन में रात हो गयी. यहां इतने घटाटोप बादल छाए कि भरी दोपहरी में अंधेरा हो गया. फिर जोर से बिजली की चमक गरज के साथ बारिश हुई. मौसम विभाग कह रहा है अभी 12 तारीख तक मौसम ऐसा ही नरम गरम रहेगा.

बिहार के अधिकांशतः भागों में भीषण गर्मी में मौसम ठंडा हो चुका है. पटना, पूर्णिया और पश्चिम चम्पारण तक हवाएं ठंडी हो चुकी हैं.सिर्फ एक बार की चक्रवाती पुरवैया हवाओं ने चिलचिलाती गर्मी को बेहद कम कर दिया है. हालांकि कुछ जिलों में मौसम सुहाना होने के बावजूद लोगों को बारिश का इंतजार है. बात अगर सूबे के सबसे बड़े ज़िले पश्चिम चम्पारण की हो तो यहां दोपहर के क़रीब 1 बजकर 45 मिनट से मूसलाधार बारिश के साथ बिजली चमकने लगी है. दिन में अंधेरा छा गया.

दिन में अंधेरा, तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश 
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 7 मई से सूबे के कई जिलों में बारिश का दौर भी शुरू होने को है, जो 11 मई तक बना रह सकता है. पश्चिम चम्पारण ज़िले में दोपहर में रात हो गयी. गर्मी के मौसम में बारिश आ गयी. तेज बारिश के साथ लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली. लेकिन ये बारिश का मौसम तो नहीं जो पानी गिरे. हालांकि पानी बरसने से मौसम सुहाना हो गया. दोपहर में आसमान को काले बादलों ने पूरी तरह से घेर लिया और देखते ही देखते दिन में ही अंधेरे की स्थिति कायम हो गई. थोड़ी ही देर में तेज बारिश के साथ वज्रपात होने लगा.

11 मई तक बारिश के आसार
पटना मौसम विज्ञान केंद्र से जारी अपडेट के मुताबिक पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली, समस्तीपुर, अररिया, पूर्णिया, मधेपुरा, सुपौल, किशनगंज, सहरसा और कटिहार में अनेक जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई गई है. इन जिलों में 7, 8 और 09 मई तक के लिए ये पूर्वानुमान जारी किया गया है.

इन शहरों में 12 मई तक होगी बारिश
पटना, गया, जहांनाबाद, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, भभुआ, भागलपुर, जमुई, बांका, मुंगेर, खगड़िया में कुछ जगहों पर आज से लेकर 10 मई तक बारिश के आसार हैं. 11 मई से बारिश का दौर धीमा होगा, उसके बाद 12 मई को पटना, गया, जहांनाबाद, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, भागलपुर, जमुई, बांका, मुंगेर और खगड़िया को छोड़ बाकी सभी जिलों में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है.

Tags: Bihar weather, Champaran news, Latest weather news, Local18

Source : hindi.news18.com