बड़ी खबर: मुस्लिम आरक्षण के पक्ष में उतरे लालू यादव, कहा-जरूर मिलना चाहिए – News18

हाइलाइट्स

लालू प्रसाद यादव ने मुस्लिम आरक्षण का समर्थन किया. आरक्षण पर लालू के बयान से बिहार में राजनीति गर्माई.

पटना. देश में लोकसभा चुनाव के दौरान धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण एक बड़ा मुद्दा बन गया है. इसको लेकर पक्ष और विपक्ष में तमाम तरह की बयानबाजियां हो रही हैं. एक ओर जहां इंडिया अलायंस के नेता इसके समर्थन में उतरते नजर आ रहे हैं, वहीं एनडीए और भाजपा खेमा इसका पुरजोर विरोध करता नजर आ रहा है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बड़ा बयान देते हुए मुस्लिम आरक्षण का समर्थन कर दिया है. उन्होंने पटना में पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में सीधे तौर पर कहा कि मुस्लिमों को आरक्षण मिलना चाहिए.

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव विधान परिषद सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे. यहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए मुसलमानों के लिए आरक्षण को जरूरी बताया. उनसे पत्रकारों ने सवाला पूछा कि पीएम मोदी और भाजपा आरोप लगा रहे हैं कि इंडिया की सरकार बनी तो ओबीसी का आरक्षण लेकर मुसलमानों को दे दिया जाएगा. इस पर लालू ने मुसलमानों के आरक्षण का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि मुसलमनों को भी आरक्षण मिलना चाहिए.

गौरतलब है कि कर्नाटक में धर्म आधारित आरक्षण पर भाजपा हमलावर है. पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने मुसलमानों के लिए आरक्षण के मुद्दे को आधार बनाकर लगातार जनता के बीच जा रहे हैं. पीएम मोदी चुनावी जनसभाओं में कई बार कहा है कि धर्म के आधार पर आरक्षण देना संविधान के खिलाफ है. कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीती के लिए ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को आरक्षण दे रही है. इसी मामले को लेकर वह लगातार कांग्रेस को घेर रहे हैं. लेकिन, अब लालू यादव ने मुसलमानों के आरक्षण का समर्थन कर सियासत को और गर्मा दिया है.

बता दें कि एमएलसी शपथ ग्रहण समारोह में लालू प्रसाद यादव विधान परिषद में मौजूद रहे और इस दौरान लालू और नीतीश आमने सामने भी हुए, लेकिन दोनों में कोई बातचीत नहीं हुई. बता दें कि चुनावी प्रचार के दौरान दोनों के बीच तल्खी बढ़ी हुई कही जा रही है. इसी बीच पत्रकारों के सवाल पर लालू यादव ने दावा किया कि बिहार में चालीस सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी. उन्होंने कहा कि लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है और वोट हमारी तरफ हो रहा है.

पीएम मोदी के चार सौ पार वाले बयान पर लालू यादव ने कहा पार हो गए हैं, सब पार हो गए हैं. लोगों को बीजेपी वाले भड़का रहे हैं. वो लोग संविधान खत्म करना चाहते हैं और लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं. इसी दौरान मुसलमान आरक्षण पर उन्होंने कहा कि आरक्षण तो मिलना चाहिए न. उन्होंने मुसलमानों के लिए आरक्षण जरूरी बताया है.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Lalu Yadav News, Loksabha Election 2024, PM Modi, Pm narendra modi, Prime Minister Narendra Modi

Source : hindi.news18.com