सोनाली ने कैंसर को हराया, कीमो से दिमाग पर पड़ा असर, बोलीं- याद्दाश्त… – News18

नई दिल्ली. 90 की टॉर एक्ट्रेसेस में शुमार सोनाली बेंद्रे ने हाल ही में अपनी हिट सीरीज ‘द ब्रोकन न्यूज’ के सीक्वल के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वापसी की है. ‘प्रेस’ नाम के ब्रिटिश ड्रामा पर आधारित इस शो में सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर मुख्य भूमिका में हैं. इसका निर्देशन विनय वाइकुल ने किया है. इन दिनों सोनाली, इसके प्रमोशन में जुटी हैं. हाल ही में उन्होंने पेशेवर जीवन से लेकर व्यक्तिगत जीवन तक कई चीजों के बारे में खुलकर बात की.
एक एक्ट्रेस होने के सबसे कठिन हिस्से के बारे में सोनाली बेंद्रे ने बात की.

सोनाली बेंद्रे को साल 2018 में पता चला कि वह कैंसर की समस्या से जूझ रही हैं. उन्होंने हार नहीं मानी और बीमारी की डटकर सामना कर उसे पस्त कर दिया. सोनाली अब बिलकुल टीक है, लेकिन अब उन्हें इस बीमारी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा हैं. उन्होंने हाल ही में बयां किया कि कीमो का असर उनकी सेहत पर कैसा रहा.

पिंकविला से बातचीत में एक्ट्रेस ने बताया कि एक बार पढ़ने के बाद वह स्क्रिप्ट का पूरा पेज याद कर लेती थीं. लेकिन, इस बीमारी से लौटने के बाद चीजें वैसी नहीं है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह मुश्किल है या नहीं, लेकिन हाल ही में जब मैंने शुरुआत की, तो याददाश्त काफी बेहतर थी. सोनाली बेंद्रे ने कहा, मैं पूरा पेज पढ़ सकती हूं और उसे याद रख सकती हूं. हालांकि, कीमो के बाद उन्हें स्क्रिप्ट याद करने में ज्यादा समय लगता है.

सोनाली बेंद्रे ‘द ब्रोकन न्यूज’ के अगले सीजन में पत्रकार का किरदार निभा रही हैं. सीरीज ‘भड़काऊ पत्रकारिता’ और ‘नैतिक पत्रकारिता’ के टकराव पर आधारित है. फोटो साभार: Instagram @iamsonalibendre

उन्होंने आगे कहा कि आजकल मुझे उन लाइनों को याद करने के लिए थोड़ा और समय निकालने की जरूरत होती है. सोनाली बेंद्रे ने कहा, ‘यह कीमो के बाद दिमागी धुंध हो सकती है, उम्र बढ़ रही है या मुझे नहीं पता कि यह क्या है लेकिन ऐसा हो रहा है और यह मेरे लिए अजीब है.

आपको बता दें कि साल 2018 में सोनाली को स्टेज फोर के कैंसर का पता चला था. उन्होंने न्यूयॉर्क में इलाज कराया और 2021 में कैंसर मुक्त हो गईं. तब से, वह कैंसर से बचे लोगों का समर्थन कर रही हैं और जागरूकता बढ़ा रही हैं.

पिंकविला सेबातचीत में ही सोनाली बेंद्रे ने बताया कि वह एक एक्सीडेंटल एक्टर थीं. एक्ट्रेस ने कहा कि वह कभी भी एक्ट्रेस बनने के लिए प्रेरित नहीं हुईं. सोनाली बेंद्रे ने कहा, ‘यह मेरे साथ हुआ और जैसे-जैसे मैं आगे बढ़ी, मुझे इससे प्यार होने लगा.’ कैंसर से लड़ाई के बाद, एक्ट्रेस को अभिनय के प्रति अपने सच्चे प्यार का एहसास हुआ और उन्होंने खुलासा किया कि वह कैमरे के सामने आने के अलावा अपने जीवन में और कुछ नहीं चाहती थीं.

Tags: Sonali Bendre

Source : hindi.news18.com