Lok Sabha Chunav 2024 Phase 3: सुपौल से दुखद खबर, पीठासीन अधिकारी की मौत – News18

सुपौल. बिहार में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान के दौरान एक दुखद खबर सामने आई है. सुपौल लोकसभा क्षेत्र के सरायगढ़ में चुनाव कार्य में लगे एक पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है और मृतक के परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी गई है. मृतक की पहचान शैलेंद्र कुमार के रूप में हुई है जो पिपरा थाना क्षेत्र के महेशपुर का रहने वाले थे.

बताया जाता है कि शैलेंद्र कुमार की ड्यूटी सरायगढ़ के चांदपीपर स्थित मतदान केंद्र संख्या 157 पर लगाई गई थी. जानकारी मिली है कि मतदान शुरू होने से पहले सुबह उनकी तबीयत खराब होने के बाद सरायगढ़ सीएचसी में उन्हें भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई. इसके बाद शैलेंद्र कुमार के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

बता दें कि सुपौल में मतदान को लेकर वोटरों में काफी उत्साह है और बंपर वोटिंग हो रही है. सुबह 9 बजे तक 14 प्रतिशत मतदान हो गया था. डीएम कौशल कुमार की पहल पर मतदाताओं में जागरूकता देखी जा रही है और लोग घरों से निकल कर मतदान कर रहे हैं. हालांकि, एक दो जगहों पर प्रशासनिक स्तर पर लापरवाही से लोगों में नाराजगी है. बताया जा रहा है कि जो लोग कल तक सरकारी योजना का लाभ ले रहे थे आज वोटर लिस्ट में उनके नाम नजर नहीं आ रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए बिहार की पांच सीटों पर आज मतदान हो रहा है. अररिया, झंझारपुर, खगड़िया, मधेपुरा और सुपौल में शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे. इस चरण में कुल 54 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिनमें 51 पुरुष और 3 महिला प्रत्याशी हैं. इन सीटों में एनडीए, महागठबंधन के अतिरिक्त अन्य दलों की दलों की स्थिति देखें तो JDU से 3, RJD से 3, BJP से 1, LJPR से 1, BSP से 1 और CPI M से 1 उम्मीदवार सहित 19 निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं और शेष निर्दलीय ताल ठोक रहे हैं.

तीसरे चरण की सुपौल और मधेपुरा की संसदीय सीटें कोसी क्षेत्र में आती हैं, वहीं अररिया सीमांचल क्षेत्र की सीट है जो मुस्लिम बहुल है. झंझारपुर मिथिलांचल क्षेत्र तो एक और सीट खगड़िया है. मुकाबले के लिहाज से देखें तो अररिया में महागठबंधन में राजद के शहनवाज आलम का मुकाबला एनडीए के भाजपा से वर्तमान सांसद प्रदीप कुमार सिंह से है. इस सीट पर मोटे तौर पर हिंदू और मुस्लिम मतदाताओं की गोलबंदी ही जीत हार का आधार तैयार करती है.

Tags: Bihar News, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Supaul News

Source : hindi.news18.com