WhatsApp पर फोटो-वीडियो के लिए आ गया अनोखा फीचर, चैटिंग का मजा हो जाएगा डबल – News18

वॉट्सऐप को दुनिया भर में अरबों लोग इस्तेमाल करते हैं. कंपनी लोगों की सहूलियत के लिए आए दिन नई-नई सुविधा भी पेश करती है, और अब ये इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस फीचर से यूज़र्स को प्लेटफॉर्म पर शेयर की गई फोटो और वीडियो पर तुरंत रिएक्शन देने की सुविधा मिलती है. मौजूदा समय में किसी इमेज या वीडियो पर रिएक्शन करने का एकमात्र तरीका उस पर लंबे समय तक टैप करना और दिखाई देने वाले बार से अपना रिएक्शन चुनना है.

हालांकि, वॉट्सऐप एक नई फंक्शन की टेस्टिंग कर रहा है, जो यूज़र्स को मीडिया पर तुरंत रिएक्ट करने और रिप्लाई देने की सुविधा देता है. पिछले साल सितंबर में डेवलपर्स ने ऐप के मीडिया व्यूअर के लिए एक नया रिप्लाई बार पेश किया था, लेकिन लेटेस्ट बीटा मीडिया व्यूअर में एक रिएक्ट बार जोड़ने की बात सामने आई है.

ये भी पढ़ें- पंखे में कर दीजिए एक छोटा सा काम तो मिलने लगेगी AC जैसी फर्राटेदार हवा! कमरे में आएगी आंधी

Photo Credit: WABetaInfo.

WABetaInfo ने इसे लेकर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें ये देखा जा सकता है कि आने वाला फीचर कैसे काम करेगा. फोटो देखने पर पता चलता है कि वॉट्सऐप पर आई फोटो, वीडियो को ओपेन करने पर आपको नीचे की तरफ अलग से एक बार दिखाई देगा, जहां पर आप उस मीडिया के बारे में कमेंट कर सकते हैं. वहीं बार के ठीक बगल में रिएक्ट करने का बटन है जिसपर टैप करने अलग-अलग ईमोजी सामने आ जाएंगे.

ये भी पढ़ें- पुराना फोन चलेगा नए मोबाइल की तरह, सेटिंग में करने होंगे ये 3 बदलाव, सुपरफास्ट हो जाएगी स्पीड

WABetaInfo ने बताया है कि फिलहाल इस फीचर को चुनिंदा लोगों के लिए दिया गया है, और जल्द ये सभी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

हाल ही में वॉट्सऐप पर कई खास फीचर्स को पेश किया गया है. डेवलपर्स ने ऐप में कई नए फीचर्स जोड़े हैं. इसमें हर चैट में 3 मैसेज को पिन करने की सुविधा दी गई है. इसके अलावा iPhones के लिए पासकी सपोर्ट और कुछ जरूरी मैसेज को सर्च करने के लिए चैट फिल्टर शामिल हैं.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account

Source : hindi.news18.com