अयोध्या में चंदन टीका लगाने वाले बच्चों की सैलरी जान हो जाएंगे हैरान! – News18

अयोध्या: मंदिर और मूर्तियों के शहर अयोध्या में जब से प्रभु राम अपने भक्त महल में विराजमान हुऐ हैं तब से आपने अक्सर सोशल मीडिया पर अयोध्या के वायरल वीडियो जरूर देखे होंगे. लेकिन आज हम आपको इस रिपोर्ट में एक ऐसे वायरल वीडियो के बारे में बताएंगे जिसको देख कर आप भी हैरान हो जाएंगे .दरअसल, अयोध्या के राम की पैड़ी पर एक 12 साल का बच्चा रामभक्तों को चंदन और टीका लगाता है जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है .

वायरल वीडियो में एक छोटा बच्चा है जो अयोध्या आने वाले राम भक्तों को चंदन और टीका लगाता है. जैसे ही वह सुबह 6:00 बजे उठकर सरयू तट स्थित राम की पैड़ी पर आता है वैसे ही एक व्यक्ति उस बच्चों से वीडियो बनाते हुए कुछ सवाल करता है. जिसका जवाब बेबाक अंदाज में यह 12 साल का बच्चा देता है .

रात 8 बजे तक करता है काम
वायरल वीडियो में एक आदमी जब बच्चे से पूछता है की सुबह कितने बजे उठ जाते हो तो बच्चा कहता है कि 6:00 बजे उठता हूं, सुबह 6:00 से लेकर 10:00 बजे तक राम की पैड़ी पर अयोध्या आने वाले राम भक्तों को टीका लगता हूं. इसके बाद 2 घंटे घर चला जाता हूं. फिर आता हूं और रात्रि 8:00 बजे तक चंदन लगाने का काम यहीं पर करता हूं.

डॉक्टर से कम समझे हो क्या?
इसके बाद वह व्यक्ति उस बच्चे से उसकी कमाई भी पूछता है. जिसके बाद बच्चा थोड़ा मुस्कुरा कर बोलता है कि यही दिन भर में 500-1000 रुपए कमा लेता हूं . हैरानी की बात तब हुई जब उस व्यक्ति ने उस बच्चे से कहा कि इतनी सैलरी तो महीने में एक डॉक्टर की होती है. तो बच्चा मुस्कुरा कर बोलता हुआ नजर आता है कि “डॉक्टर से कम समझे हो क्या?”

FIRST PUBLISHED : May 7, 2024, 18:54 IST

Source : hindi.news18.com