अल्ट्रासाउंड देख डॉक्टर के उड़े होश, मजदूर की पत्नी ने 5 बच्चियों को दिया जन्म – News18

किशनगंजः बिहार के किशनगंज में उस वक्त चमत्कार हुआ जब एक महिला ने दो या तीन नहीं बल्कि एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया. सभी नवताज शिशु स्वस्थ हैं और सभी लड़कियां हैं. पूरा मामला किशनगंज जिले के पोठिया प्रखंड का है. बिहार-बंगाल की सीमा पर स्थित किशनगंज के एक नर्सिंग होम में महिला ने पांच बच्चों को एक साथ जन्म दिया.

हैरानी की बात यह रही की बिना ऑपरेशन के सभी बच्चों का जन्म हुआ है. मां और बच्चियां सभी स्वस्थ हैं. हालांकि अभी उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के जाल मिल्लिक गांव निवासी जावेद आलम की पत्नी ताहेरा बेगम ने एक साथ बच्चियों को जन्म दिया. नर्सिंग होम की चिकित्सक डॉक्टर फर्जना नूरी की टीम ने सफल प्रसव कराया. उन्होंने बताया कि जब महिला दो महीने की गर्भवती थी, तभी से वो इलाज कर रही थीं.

अल्ट्रासोनोग्राफी के जरिए पता चला कि महिला के गर्भ में 5-5 नवजात पल रहे हैं. हालांकि जब महिला को इस बात का पता चला तो वह डर गई. लेकिन डॉक्टरों द्वारा हौसला बढ़ाने से महिला ने पांचों बच्चियों को जन्म दिया. वहीं बच्चियों को जन्म देने वाली ताहेरा बेगम ने बताया कि उसको पहले से एक बेटा है. उसने बताया कि दो महीने पहले पता चला था कि गर्भ में कुल 4 बच्चे हैं.

वहीं जब बाद में अल्ट्रासाउंड कराया गया तो पता चला कि अब पांच बच्चे हैं. वहीं जब ताहेरा ने बच्चों को जन्म दिया तो उसका पति जावेद काम के चलते बिहार से बाहर था. वहीं इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है. हर कोई इसे चमत्कार मान रहा है.

FIRST PUBLISHED : May 8, 2024, 10:00 IST

Source : hindi.news18.com