इमरजेंसी ब्रेक लगाकर साबरमती एक्सप्रेस को रोका, डर के मारे नीचे उतरे यात्री – News18

कालू राम जाट/दौसा:- जयपुर-दिल्ली रेल मार्ग से गुजर रही वाराणासी-लखनऊ साबरमती एक्सप्रेस में धुआं उठने से यात्रियों में खलबली मच गई. घटनाक्रम दौसा के पास बुधवार दोपहर तब हुआ, जब जनरल कोच के नीचे लेदर चिपकने से तेज धुंआ उठा. इसका पता लगते ही हड़कंप मच गया. ट्रेन को तत्काल भांकरी स्टेशन पर रोका गया, जहां ट्रेन करीब 15 मिनट खड़ी रही.

स्टेशन मास्टर ने रुकवाया ट्रेन
रेलवे फाटक संख्या 168 के गेटमैन ने पहिए से धुंआ उठने की सूचना भांकरी स्टेशन मास्टर को दी और स्टेशन मास्टर ने इमरजेंसी ब्रेक लगवाकर ट्रेन को भांकरी रेलवे स्टेशन पर रुकवाया. जनरल कोच के नीचे से धुंआ उठने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई और कुछ ही देर में ट्रेन के कई कोच से यात्री नीचे उतर गए. सूचना पर तत्काल रेलवे की तकनीकी टीम ने खामी दूर करके 15 मिनट बाद ट्रेन को फिर से रवाना किया. बताया जा रहा है कि गर्मी के दिनों में ट्रेनों में लेदर चिपकने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. इससे कोच के नीचे से धुंआ उठने के मामले अक्सर देखे जाते हैं.

ये भी पढ़ें:- ऑपरेशन लल्लनटॉप, आरोपियों की तलाश में 12 साल पुलिस वालों ने चराई गाय, किसी फिल्म से कम नहीं कहानी

घबराकर ट्रेन से नीचे उतरे यात्री
ट्रेन रूकने पर सभी यात्री ट्रेन से नीचे उतर गए और आग लगने वाले कोच के यात्री भी कोच से नीचे उतर गए. सभी यात्री नीचे उतरकर जिस कोच के टायरों में धुआं निकल रहा था, उसकी ओर गए. ऐसे में यात्रियों में असमंजस की स्थिति बन गई. ट्रेन रुकने के कुछ देर बाद ही धुआं निकलता बंद हो गया, तब जाकर सभी यात्रियों ने चैन की सांस ली. उसके बाद ट्रेन के सभी कोचों को चेक करके यहां से ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

Tags: Dausa news, Indian railway, Local18, Railway News, Rajasthan news

Source : hindi.news18.com