एक तोला सोने की बाली पहनकर सोया बुजुर्ग, चोरों ने कान की कर दी खौफनाक हालत – News18

सोना-चांदी हर दिन के साथ महंगा होता जा रहा है. हाल ही में सोने की कीमतों में भयानक उछाल देखने को मिला. इसके साथ ही चुने-चांदी की चोरी के मामले में भी इजाफा हो गया है. सड़कों पर चलते हुए गले से चेन और कान से बालियां और झुमके चोरी हो जाते हैं. अगर कोई घर खाली है और इसकी भनक चोरों को लग गई है तो भी चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है. घर में रखे जेवरात उड़ा लिए जाते हैं. लेकिन लगता है कि अब चोरों की हिम्मत काफी बढ़ गई है.

बस्सी के हेमाका के ढाणी ग्राम नटाटा से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. चोरों ने एक ऐसे घर को निशाना बनाया जहां घरवाले मौजूद थे. सभी रात को खाना खाकर सोए हुए थे. उतने में ही चोर घुसे. चोरों ने घर में सोए बुजुर्ग के कान में पहनी एक तोले की बालियां खींच कर निकाल ली. इसके बाद चोर वहां से भाग निकले. इस वारदात की वजह से बुजुर्ग का कान फट गया और उससे खून की धार बहने लगी. बुजुर्ग को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स को तुरंत कान में टाँके लगाने पड़े.

खून से हुआ लथपथ
मामला रविवार का ही है. रात के करीब दो बजे चोर एक माकन में घुसे. घर के आँगन में ही 75 साल का बुजुर्ग मूलचंद मीणा सो रहा था. उसने अपने कान में एक तोले की बाली पहन रखी थी. चोरों ने उसके कान से ही बालियां खींच ली. इससे मूलचंद के कान से खून की धार बहने लगी. चिकने की आवाज से घरवाले दौड़ कर आए. तब तक चोर भाग निकले. घरवालों ने तुरंत मूलचंद को अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टर्स को मूलचंद के कान में स्टिचेस लगाने पड़े.

शुरू हुई जांच
घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी और हमले का केस दर्ज करवाया गया है. पुलिस ने घर के आसपास के सीसीटीवी खंगाले जिसके आधार पर तीन लोगों के इस लूट में शामिल होने की बात सामने आई है. हालांकि, सीसीटीवी में उनका चेहरा साफ़ तौर पर नहीं दिखाई दे रहा है. इस वजह से लूटेरों की पहचान नहीं हो पाई. हालांकि, पुलिस लगातार लूटेरों की पहचान करने में जुटी हुई है.

FIRST PUBLISHED : May 8, 2024, 20:13 IST

Source : hindi.news18.com