गजब! पेपर ही छापना भूल गई यूनिवर्सिटी, वॉट्सएप पर मंगाकर कराई परीक्षा – News18

Azamgarh University : उत्तर प्रदेश के एक राज्य विश्वविद्यालय में पांच दिन में दूसरी बार हुआ कि छात्र परीक्षा देने गए और उन्हें पेपर ही नहीं मिला. यूनिवर्सिटी ने परीक्षा तो आयोजित कर दी लेकिन प्रश्न पत्र ही छपवाना भूल गई. यह मामला यूपी के आजमगढ़ जिले में स्थित महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविधालय का है. विवि में कुछ दिन पहले ऐसा एमए के चतुर्थ सेमेस्टर की संस्कृत की परीक्षा में हुआ था. अब इतिहास के पेपर में भी ऐसा ही मामला सामने आया है.

महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविधालय से संबद्ध महाविद्यालयों में मंगलवार को छात्र एमए प्राचीन इतिहास का पेपर देने पहुंचे थे. लेकिन विवि ने तो पेपर प्रिंट ही नहीं कराया था. परीक्षा शुरू होने के 45 मिनट बाद केंद्र व्यवस्थापकों ने परीक्षा का प्रश्न पत्र वॉट्सएप पर मंगवाया और उसे प्रिंट कराके परीक्षार्थियों को वितरित किया. अब इस मामले का संज्ञान लेते हुए विवि के कुलपति ने परीक्षा समिति की बैठक बुलाई है.

पेपर ही छापना भूल गया विवि

रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार की सुबह आठ बजे से एमए प्राचीन इतिहास की परीक्षा थी. पेपर नहीं पहुंचा तो व्यवस्थापकों ने विवि प्रशासन से संपर्क किया. तब पता चला कि विवि तो पेपर ही छापना भूल गया. रजिस्ट्रार ने तुरंत केंद्र व्यवस्थापकों के वॉट्सएप पर पेपर भिजवाया. जिसे केंद्र व्यवस्थापकों ने प्रिंट कराके परीक्षार्थियों को दिया. बता दें कि महाराजा सुहेलदेव राज्य विवि से आजमगढ़ और मऊ जिले के 454 महाविद्यालय संबद्ध हैं.

पांच दिन पहले भी हो चुका है ऐसा

महाराजा सुहेलदेव राज्य विवि में इन दिनों सेमेस्टर एग्जाम हो रहे हैं. बीती दो मई को एमए चतुर्थ सेमेस्टर के संस्कृत विषय की परीक्षा थी. विवि ने सेंटरों पर प्रश्न पत्र की बजाए लिफाफे में सादा पेपर भेज दिया. जिसके चलते परीक्षा रद्द करनी पड़ी. इस मामले का भी संज्ञान लेते हुए कुलपति ने रजिस्ट्रार से रिपोर्ट तलब की थी.

ये भी पढ़ें 

CUET UG City Intimation Slip 2024: सीयूईटी यूजी सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी, exams.nta.ac.in/CUET-UG से तुरंत करें डाउनलोड

SSC MTS 2024 : 10वीं पास के लिए आने वाली हैं बंपर भर्तियां, SSC MTS और हवलदार के पदों पर होगी नियुक्ति

Tags: Azamgarh news, Education news, UP education department, UP news

Source : hindi.news18.com