धरती पर गूंजेंगे आकाश के गीत, मतदान प्रतिशत बढ़ाने नयी पहल, बजेगा ये गीत – News18

भोजपुर. देशभर में इन दिनों लोकसभा चुनाव की सरगर्मी है. पहले चरण में कम मतदान के बाद अब हर चरण में वोट प्रतिशत बढ़ रहा है. लेकिन चुनाव आयोग कोई चांस नहीं लेना चाहता. वो लगातार मतदाता जागरुकता अभियान चला रहा है. कुछ जागरुक नागरिक भी अपने स्तर पर इस अभियान में जुटे हैं. आरा के एक छात्र ने भी गीत बनाया है, जो मतदाताओं को जागरूक करने और मत के महत्त्व को बता रहा है.

भोजपुर जिला प्रशासन को छात्र का ये गीत पसंद आया. ये गाना मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर लगातार बजाया जाएगा. छात्र का नाम आकाश कुमार है. वो एक प्रोफेशनल बैंड में गायक है. आकाश ने कहा लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा मतदान की संख्या में कमी है. मतदाताओं को वोटिंग के प्रति जागरूक करने के लिए मैंने यहा गाना गाया है, ताकि लोग अपने मत का इस्तेमाल कर सकें.

आकाश कुमार का गीत
मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए इस बार चुनाव आयोग कई नए प्रयोग कर रहा है. भोजपुर जिला प्रशासन ने जिंगल बेल प्रतियोगिता करवायी. इसमें दर्जनों युवा और स्कूली गायकों ने खुद का लिखा हुआ गाना गया. लेकिन इसमें आकाश कुमार का चयन डीडीसी विक्रम विरकर की अध्यक्षता में किया गया.

सत्य को बचाएंगे भ्रष्ट को मिटाएंगे
गाने के बोल हैं-“सत्य को बचाएंगे भ्रष्ट को मिटाएंगे एक वोट से सरकार हम बनाएंगे”. आकाश के एक दोस्त ने ये गीत लिखा है. म्यूजिक मंत्रा टीम में आकाश और अन्य कई युवक साथ काम करते है. इस टीम ने ही ये गाना तैयार किया है. किसी ने गाना लिखा तो किसी ने कम्पोज किया और आकाश ने इस गाने को स्वर दिया.

ऐसे हुआ चयन
यह गाना मतदान केंद्र पर पूरे दिन बजेगा और मतदाता जागरुकता अभियान में अपनी भागीदारी देगा. आकाश ने लोकल 18 को बताया सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली थी कि मतदाता जागरूकता के लिए जिला प्रशासन गीत प्रतियोगिता करा रहा है. हमारे पास गाना पहले से तैयार था. हम लोग अपने बैंड के जरिये ये गीत गाकर पर्सनली लोगों को जागरूक करने की सोच रहे थे. इस बीच ये मौका हाथ लग गया. जिला प्रसाशन ने हमारा गाना लिया. रिकॉर्डिंग हो चुकी है बहुत जल्द आसपास की जगहों पर प्रचार प्रसार में ये गाना सुनने मिलेगा.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Bhojpur news, Election Commission of India, Local18

Source : hindi.news18.com