बांका में पांच छात्रों ने मिलकर शुरू किया टिफिन सर्विस का काम – News18

दीपक कुमार/बांकाः बिजनेस एक ऐसा जरिया है. जहां से आप कम समय में अच्छी खासी आमदनी कर सकते हैं. एक अच्छा व्यापार आपको आर्थिक स्वतंत्रता देने का काम करता है. अगर आप योजना बंद ढंग से बिजनेस शुरू करते हैं तो आपके सफल होने की संभावना काफी बढ़ जाती है. इसी कड़ी में आज हम आपको पांच ऐसे छात्रों के बारे में बताते हैं. जिन्होंने अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए सरकारी सफलता के निर्देश सुमित राज के नेतृत्व में बांका टिफिन सर्विस की शुरुआत की. जिससे बांका में रहने वाले उन छात्रों को स्वच्छ और सस्ते में घर के स्वाद जैसा खाना दिया जाता है.

सरकारी सफलता के निर्देशक सुमित राज के नेतृत्व में ही छात्रों के द्वारा बांका टिफिन सर्विस का संचालन किया जा रहा है. सुमित राज बताते हैं कि अक्सर छात्र गांव से अपने पढ़ाई करने के लिए शहर आते हैं. लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण अपनी पढ़ाई छोड़कर वापस गांव चले जाते हैं. वहीं कुछ ऐसे भी छात्र हैं जो पार्ट टाइम काम करके अपनी पढ़ाई कर एक सफल इंसान बन जाते हैं. वैसे ही आज इन पांच छात्रों ने बांका टिफिन सर्विस की शुरुआत ही नहीं की है बल्कि, उन छात्रों को भी मदद करने का काम कर रहे हैं जो बाहर से आकर बांका में रहकर अपनी पढ़ाई करते हैं. अन्य भोजनालय में जहां छात्रों को 70 से 80 रुपए का एक प्लेट खाना दिया जाता है. वही टिफिन सर्विस से उन्हें मात्र₹35 में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जाता है.

हर दिन के हिसाब से मिलता है खाना
आपको बता दें की बांका टिफिन सर्विस में प्रत्येक दिन अलग-अलग मेनू के हिसाब से खाना दिया जाता है. सोमवार को दाल, चावल, सब्जी, भुजिया, पापड़, सलाद, और शाम को सब्जी, रोटी, सलाद मंगलवार के दिन कढ़ी, आलू मेथी, चावल, पापड़, सलाद शाम को खीर, पूरी सब्जी बुधवार को राजमा चावल, अंडा चावल, पापड़, सलाद शाम को आलू पराठा, चटनी, सलाद गुरुवार को दाल, हरी सब्जी चावल, भुजिया, पापड़, सलाद शाम को पनीर पराठा और चटनी. शुक्रवार को दाल चावल, सब्जी, सलाद, पापड़, अचार शाम को सत्तू पराठा, चटनी, चोखा शनिवार को खिचड़ी चोखा, दही, पापड़, घी, अचार. शाम को रोटी सब्जी, सलाद और मीठा. रविवार को दाल मखनी, जीरा राइस, स्पेशल सब्जी, भुजिया, पापड़, सलाद, चिकन चावल, सलाद. शाम को हलवा पुरी सब्जी सलाद दिया जाता है.

Tags: Banka News, Local18

Source : hindi.news18.com