भीषण गर्मी में ग्रेटर नोएडा के लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर  – News18

धीरेन्द्र कुमार शुक्ला/ग्रेटर नोएडा: भीषण गर्मी में ग्रेटर नोएडा की पंचशील ग्रीन्स में लोगों को बिजली की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. निवासियों ने बिजली कटौती को लेकर बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया और उस पर कई आरोप लगाए हैं। लोगों का आरोप है कि बिल्डर मेंटेनेंस की बकाया धनराशि पर जुर्माना लगा रहा है. लोग मेंटेनेंस शुल्क जमा करते हैं तो उसे बकाया में काट लेता है.

वहां के निवासियों का ने यह भी आरोप लगाया कि इस भीषण गर्मी में देर रात बिजली काट दी जाती है. इससे गुस्साए निवासियों ने नारेबाजी की और बिल्डर से लेट पेमेंट फीस वापस लेने की मांग कर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से शिकायत की.

पंचशील ग्रीन्स 2 सोसाइटी के रहने वाले आर.के. पालीवाल ने बताया कि कोविड के समय कई सोसायटी वासियों की नौकरी चली गई थी जिससे काफी लोगों ने मेंटेनेंस शुल्क नहीं दिया था. जिससे काफी मेंटेनेंस सेवाएं भी बंद कर दी गई थी. अब बकाया मेंटेनेंस शुल्क पर बिल्डर लेट फीस वसूल रहा है.

नेहा घई, नितिन, मनीष ने बताया अब बकाया धनराशि पर जुर्माना लगाया जा रहा है और उस जुर्माने पर हर महीने 18% जीएसटी ली जा रही है. उसके बाद भी हम सोसाइटी के लोग हर महीने मेंटेनेंस शुल्क जमा कर रहे हैं तो उसे बकाया धनराशि में जमा कर दिया जा रहा है.

रुचिका श्रीवास्तव ने बताया अगर हम सोसाइटी के लोग इसका विरोध करते हैं और मेंटेनेंस शुल्क जमा नहीं करते तो रात में घर की बिजली काट दी जाती है. इसी को लेकर आज हम सब प्रदर्शन कर रहे हैं. लोगों ने 3 घंटे से अधिक समय तक प्रदर्शन किया. लोगों का कहना है कि उन्होंने बिल्डर से मिलने की मांग की, लेकिन बिल्डर मिलने को तैयार नहीं है. पंचशील के निवासियों का कहना है कि अगर समस्या का समाधान नहीं होगा तो लोग सड़कों पर उतरकर बड़ा प्रदर्शन करेंगे.

Tags: Greater Noida Authority, Greater Noida Latest News, Greater noida news, Local18

Source : hindi.news18.com