यूपी में यहां खिलाड़ियों के लिए तैयार हो रहा आधुनिक फिटनेस सेंटर – News18

धीर राजपूत/ फिरोजाबाद: फिरोजाबाद में खिलाड़ियों के लिए नई सुविधाओं को लेकर आधुनिकरण का काम शुरू हो चुका है. स्पोर्ट्स में अपना कैरियर बनाने वाले खिलाड़ियों को अब यहां सभी सुविधाएं मिल सकेंगी. इसके साथ ही स्टेडियम में स्विमिंग पूल भी बनाया जाएगा. जहां खिलाड़ी अपनी तैयारी कर सकेंगे. इससे पहले खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस और ट्रेनिंग के लिए काफी परेशानियां होती थी, लेकिन अब फिटनेस केंद्र बनने के साथ ही यहां कई आधुनिक सुविधाएं भी खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध होंगी.

करोड़ों रुपए के बजट से तैयार होगा फिटनेस सेंटर

फिरोजाबाद के जिला क्रीड़ा अधिकारी राहुल चोपड़ा ने लोकल 18 को जानकारी देते हुए बताया कि दाऊ दयालु स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए आधुनिक जिम का निर्माण किया जा रहा है. जहां खिलाड़ियों को क्रॉस लाइन ट्रैक और एक्सरसाइज से जुड़ी सभी आधुनिक मशीनें मिलेंगी. जहां खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस कर सकेंगे. इसके साथ ही बताया कि इस आधुनिक जिम को तैयार करने के लिए सरकार से 5 करोड़ से भी ज्यादा का बजट मिला है. इससे पहले खिलाड़ियों के लिए इस स्टेडियम में कोई भी आधुनिक जिम नहीं था. पहली बार जिले को इस तरह जिम बन रहा है . जहां खिलाड़ियों को काफी सुविधाएं मिलेगी और खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की तैयारी आसानी से कर सकेंगे.

जिले में 350 प्लेयर कर रहे हैं अलग-अलग तैयारी

जिला क्रीड़ा अधिकारी ने बताया कि फिरोजाबाद के दाऊ दयाल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए स्विमिंग पूल भी बनाया जा रहा है. जहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की तैयारी के लिए सुविधा खिलाड़ियों को मिलेगी. वहीं उन्होंने बताया कि जनपद में 350 खिलाड़ी हैं, जो अलग-अलग लेवल की तैयारी कर रहे हैं. फिरोजाबाद में बैडमिंटन, क्रिकेट, बॉक्सिंग समेत अलग-अलग खेलों की तैयारी के लिए खिलाड़ी यहां आकर ट्रेनिंग लेते हैं. वहीं उन्होंने बताया कि अगर कोई भी किसी भी खेल में अपना कैरियर बनाना चाहता है, तो वह सीधा जिला खेल कार्यालय आकर संपर्क करें. यहां उसे सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ खेलों की तैयारी कराई जाएगी.

Tags: Hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com