14 मई को होगा सूर्य गोचर, ये 6 राशिवाले पैसे के लिए हो सकते परेशान, धन हानि – News18

Surya Gochar 2024: वृषभ राशि में सूर्य ग्रह का गोचर 14 मई को 06:05 पीएम पर होने वाला है. सूर्य देव 15 जून को 12 बजकर 37 एएम तक वृषभ राशि में रहेंगे. उसके बाद वे ​मिथुन में गोचर करेंगे. 1 माह तक सूर्य देव वृषभ में रहेंगे, इसकी वजह से 6 राशि के जातकों के जीवन पर अशुभ प्रभाव हो सकते हैं. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव के अनुसार, मई में सूर्य का राशि परिवर्तन मिथुन, तुला समेत 6 राशिवालों पर नकारात्मक असर डाल सकता है. उनको शारीरिक कष्ट हो सकता है, पैसों की तंगी परेशान कर सकती है, धन हानि और रोग की आशंका हो सकती है. आइए जानते हैं सूर्य गोचर का इन राशियों पर क्या नकारात्मक प्रभाव हो सकता है?

मई में सूर्य गोचर का 6 राशियों पर नकारात्मक प्रभाव

मिथुन: सूर्य के वृषभ राशि में आने से आपकी राशि के लोगों को अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. 14 मई से भाई और बहन के साथ आपके संबंधों पर भी बुरा असर हो सकता है. आप ऐसा कोई काम न करें, जिससे आपके भाई और बहन के बीच गलतफहमी हो. वह आगे विवाद का रूप ले सकता है.

ये भी पढ़ें: 10 मई को बुध का राशि परिवर्तन, 6 राशिवालों के लिए खोलेगा तरक्की के द्वार, मिलेगी बड़ी उपलब्धि, गाड़ी, पदोन्नति!

तुला: सूर्य के राशि परिवर्तन के कारण आप 14 मई से 15 जून के बीच कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें. इस निवेश के कारण आपको धन हानि हो सकती है. यह समय आर्थिक पक्ष के लिए चुनौतिपूर्ण हो सकता है. सेहत के लिए भी यह समय ठीक नहीं होगा. आपको शरीर में कमजोरी की समस्या हो सकती है.

वृश्चिक: सूर्य का गोचर आपके जीवन पर बुरा असर डाल सकता है. इस दौरान आपका दांपत्य जीवन और स्वास्थ्य दोनों ही प्रभावित हो सकता है. 14 मई के बाद से आपके स्वभाव में आक्रामकता आ सकती है, आप बात बात पर नाराज और गुस्स हो सकते हैं. इस पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो काम खराब होगा. करियर के लिए भी यह समय कठिन हो सकता है.

मकर: आपकी राशि के जातकों पर सूर्य के राशि परिवर्तन का नकारात्मक असर हो सकता है. 14 मई के बाद नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर संयम रखना होगा क्योंकि इस दौरान बॉस से वाद विवाद हो सकता है. जो आपके पक्ष में न हो. अनावश्यक पैसों को खर्च करने से बचें, निवेश से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें, नहीं तो वित्तीय स्थिति खराब हो सकती है.

ये भी पढ़ें: ग्रहों के राजा सूर्य का वृषभ में होगा प्रवेश, 6 राशिवालों की रातोंरात बदलेगी किस्मत! ये लोग पा सकते सरकारी नौकरी

कुंभ: सूर्य का गोचर आपकी राशि पर भी अशुभ प्रभाव डाल सकता है. आपके वैवाहिक जीवन में अशांति आ सकती है. लाइफ पार्टनर के व्यवहार से आप दुखी हो सकते हैं. जो आपके लिए तनाव पैदा कर सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह समय आपको सावधान रहने का होगा. आपको फेफड़ों या सांस से संबंधी परेशानी हो सकती है.

मीन: आपकी राशि के जातकों को 14 मई से ज्यादा सतर्क रहना होगा. आप वाहन सावधानी से चलाएं, चोट लगने की आशंका है. 1 माह का समय आपके लिए कष्टकारी हो सकता है. पैसों के लेन-देन में सावधानी रखनी होगी. कोई भी गलती आपके लिए भारी पड़ सकती है. इस दौरान आप जो कार्य करेंगे, उसमें सफल होने की संभावना 50 फीसदी हो सकती है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions

Source : hindi.news18.com