करौली में हीटवेव के चलते कक्षा 8 तक के स्कूल तीन दिन के लिए बंद – News18

मोहित शर्मा/करौलीः राजस्थान प्रदेश में पिछले दो-तीन दिनों से पड़ रही रिकॉर्ड तोड़ भीषण गर्मी ने लोगों का हाल – बेहाल कर दिया है. दिन में चलने वाली गर्म हवा और आसमान से आग बरसती हुई धूप से लोग दिन में भी घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे है. इधर, मौसम विभाग की ओर से आगामी एक – दो दिनों में हीटवेव का अलर्ट आते ही करौली शहर के मुख्य बाजारों और शहर में हमेशा भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भीषण गर्मी के कारण सन्नाटा सा छा गया है.

हीटवेव के चलते आगामी तीन दिनों में गर्मी के तेवर और भी तीखे होने के कारण करौली जिला मुख्यालय के सभी राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों में कल यानी 9 मई से 11 मई तक छोटे बच्चों में हीटवेव का खतरा देखते हुए अवकाश की घोषणा जिला कलेक्टर द्वारा की गई है. हीटवेव के अलर्ट के चलते जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने कक्षा 8 तक, सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में छुट्टी के आदेश जारी किये है.

हीटवेव और भीषण गर्मी के खतरे को देखते हुए जिला कलेक्टर ने कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों का तीन दिन का अवकाश और कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के स्कूल समय में परिवर्तन किया है. आदेश अनुसार कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों का स्कूल समय सिर्फ 11:30 बजे तक रहेगा. हालांकि शिक्षकों और अन्य प्रशासनिक कर हेतु स्कूल संचालक का समय यथावत रहेगा और आदेश जारी होने के बाद भी निर्देशों की अवहेलना करने वाले राजकीय और निजी विद्यालयों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

FIRST PUBLISHED : May 9, 2024, 07:29 IST

Source : hindi.news18.com