कांगड़ा की कशिश ने लहराया परचम, 10वीं में मिले 99% अंक, प्रदेश में 7वां स्थान – News18

कांगड़ा (हिमाचल): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है. प्रदेश में फिर बेटियों का जलवा है. कांगड़ा जिले की बात करें तो यहां की होनहार छात्रा ने जिले में टॉप करने के साथ प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है. परिणाम आने के बाद घर से लेकर स्कूल तक खुशी का माहौल है.

इंदिरा मेमोरियल विद्यालय इंदौरा से 10वीं कक्षा की छात्रा कशिश ठाकुर ने पूरे जिले में टॉप किया है. साथ ही प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया है. कशिश ने परीक्षा में 700 में से 693 अंक प्राप्त किए हैं. 99 प्रतिशत अंक हासिल कर उन्होंने अपना और जिले का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है.

डेटा साइंटिस्ट बनने का सपना
Local 18 को कशिश ने बताया कि उनके पिता किसान हैं और मां गृहिणी हैं. वह रोज 6 से 8 घंटे की पढ़ाई करती थीं. आगे चलकर वह डेटा साइंटिस्ट बनना चाहती हैं. अपनी सफलता के लिए कशिश ने माता-पिता के साथ प्रिंसिपल, स्कूल के शिक्षकों श्रेय दिया है. साथ उनका सहयोग करने के लिए धन्यवाद किया है.

माता-पिता ने जताई खुशी
पिता भुपेंद्र ठाकुर व माता नीरु ने बताया कि कशिश बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार रही है. उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है. आगे भी वह कशिश की पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और उसका सपना पूरा करने में उसकी मदद करेंगे. बता दें कि कशिश का परिवार मंड मंझवाह तहसील के इंदौरा गांव का रहने वाले है. स्कूल के प्रधानाचार्य ललित मोहिनी व स्कूल स्टाफ ने कशिश व उसके माता पिता को बधाई दी है.

FIRST PUBLISHED : May 7, 2024, 20:05 IST

Source : hindi.news18.com