चेक पोस्ट पर पुलिस ने रुकवाई कार, तलाशी में जो मिला, खुली रह गईं आंखें – News18

प्रयागराज. लोकसभा चुनाव के दौरान धनबल और बाहुबल का प्रयोग रोकने के लिए निर्वाचन आयोग ने जहां सख्त गाइडलाइन जारी की है, वहीं देशभर में पुलिस और प्रशासन की टीमें संयुक्त रूप से मिलकर कार्रवाई कर रही हैं. इसी कड़ी में बुधवार को प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट के यमुनानगर जोन की पुलिस और प्रशासन की टीम ने चेकिंग के दौरान कार में छुपाकर ले जाए जा रहे साढ़े 13 लाख रुपये से अधिक का कैश बरामद किया है.

खीरी थाना क्षेत्र के लाल तारा चेक पोस्ट पर सत्यम साहू की कार से पुलिस ने 10 लाख 27 हजार 770 रुपये बरामद किए हैं. सत्यम साहू खीरी थाना क्षेत्र के खपटिया का रहने वाला है, जबकि लेड़ियारी चेक पोस्ट से आशीष की कार से पुलिस ने 3 लाख 30 हजार 800 रुपए बरामद किया है. आशीष कोरांव थाना क्षेत्र के बड़ोखर का रहने वाला है. दो अलग-अलग कारों से बरामद कैश से जुड़े किसी प्रकार के दस्तावेज न दिखा पाने पर पुलिस ने बरामद रुपयों को जब्त कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

बड़े अरमान से NEET परीक्षा देने पहुंचा युवक, फिर जो हुआ, नहीं थी उम्मीद

प्रयागराज शहर से दूर मध्य प्रदेश के बॉर्डर के पास स्थित खीरी थाना क्षेत्र के लड़ियारी और लाल तारा चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान दो गाड़ियों से पुलिस को भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. पुलिस और प्रशासन की टीम ने दो कारों से कुल 13 लाख 58 हजार 570 रुपये बरामद किए हैं. एक कार 10 लाख 27 हजार 770 रुपया और दूसरी कार से 3 लाख 30 हजार 800 रुपया बरामद किया है. जिलेभर में तैनात स्टेटिक सर्विलांस टीम और फ्लाइंग सर्विलांस टीम ने चेकिंग के दौरान अलग-अलग दो चेक पोस्ट से रुपयों की खेप बरामद की है.

सुप्रीम कोर्ट में हो रही थी बहस, अचानक SG तुषार मेहता बोले- ‘केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं किया जाता अगर…’

डीसीपी यमुना नगर श्रद्धा एन पांडेय ने बताया कि पुलिस प्रशासन की टीम द्वारा लोकसभा चुनावों को देखते निरंतर चेकिंग की जाती है, उसी दौरान बुधवार को चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान छुपाकर रखे गए साढ़े 13 लाख रुपये से अधिक कैश बरामद हुआ है. रुपये बरामद करने के बाद कार सवारों से रुपयों के दस्तावेज और जानकारी मांगी तो वो कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके. पुलिस ने रुपयों को जब्त कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

Tags: Prayagraj News, Shocking news, UP news

Source : hindi.news18.com