नीट में कर लिए अच्छा स्कोर, तो सेना में बन जाएंगे ऑफिसर! बिना परीक्षा होगा चयन – News18

Indian Army Recruitment 2024: भारतीय सेना में ऑफिसर की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए सुनहरा अवसर है. सेना ने आर्मी डेंटल कोर में डेंटल सर्जन के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, तो भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. सेना के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मई से शुरू हो गई है. अगर आप नीट एमडीएस में अच्छा स्कोर करते हैं, तो सीधे आर्मी के डेंटल कोर में ऑफिसर बन सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार सेना के इस भर्ती के तहत कुल 30 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे 05 जून तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, तो सबसे पहले नीचे दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.

भारतीय सेना में ऑफिसर बनने की योग्यता
भारतीय सेना डेंटल कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत अधिकारी बनने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के पास डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया (DCI) द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से BDS या MDS की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही किसी भी राज्य डेंटल काउंसिल के साथ डेंटल प्रैक्टिशनर के रूप में पंजीकृत होना चाहिए.

भारतीय सेना में ऑफिसर बनने की क्या है आयु सीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 31 दिसंबर, 2024 तक 45 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट होगी.

भारतीय सेना में फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क 
सेना के इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. साथ ही प्रोसेसिंग फीस का भी भुगतान करना होगा.
देखें यहां आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
Indian Army Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
Indian Army Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

भारतीय सेना ऐसे होगा चयन
भारतीय सेना के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया में ये तीन फेज शामिल हैं. NEET (MDS)-2024 स्कोर के आधार पर स्क्रीनिंग
इंटरव्यू
मेडिकल टेस्ट

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Indian army, Indian Army Recruitment, Jobs, Jobs in india, Jobs news, NEET

Source : hindi.news18.com