पति लापता, ऐसी हालत में मिले मां और बेटा, देखते ही लोगों के उड़े होश – News18

सूरज गुप्ता

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले सनवाल थाना अंतर्गत 6 मई को फांसी के फंदे पर मां बेटे की लाश मिलने के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है. वहीं इस मामले के बाद परिजनों ने उसके पति के ऊपर हत्या करने का आरोप लगाया है. वहीं इस मामले की जांच सनवाल पुलिस कर रही है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताएं कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या है या आत्महत्या उसका खुलासा हो पाएगा. जिले के सनावल थाना अंतर्गत पचावल गांव के बरईडांड में  6 मई को पुलिस को ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि गांव के ही हृदयनारायण यादव के घर के पीछे एक पेड़ पर उसकी पत्नी लक्ष्मी यादव और उसका 12 साल के बेटे की लाश फांसी के फंदे से लटकी हुई है.

इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव का पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए था. वहीं पोस्टमार्टम के के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. सनवाल पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतिका लक्ष्मी यादव का मायका बलरामपुर में था और वह हृदयनारायण यादव की दूसरी पत्नी थी. पहली पत्नी की मौत 20 साल पहले हो चुकी थी.

हादसे से पहले बेटे के साथ अस्पताल गई थी महिला

घटना से 5 दिन पहले लक्ष्मी यादव अपने पुत्र के साथ इलाज कराने के नाम पर बलरामपुर गई थी. 5 मई को वापस अपने गांव पहुची थी, लेकिन लक्ष्मी अपने 12 साल के बेटे के साथ अपने घर नहीं गई और सुबह मां बेटे का शव फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला था. इसकी जांच की जा रही है. वहीं इस मामले पर अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को प्राप्त नहीं हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा हत्या है या आत्महत्या.

ये भी पढ़ें: Hyderabad Building Collapse: हैदराबाद से आया फोन, बोला- बेटे, बहु और नाती के साथ…, सुनते ही टूट गया परिवार 

वहीं मृतिका के परिजन अब हत्या का आरोप अपने दामाद हृदयनारायण यादव पर लगा रहे है. परिजनों का कहना है कि पति पत्नी में लंबे समय से पारिवारिक विवाद चल रहा था और इसी वजह से मां और बेटे की हत्या कर के फांसी पर टांग दिया गया है. मृतिका की मां अब अपने दामाद के ऊपर कार्रवाई की मांग कर रही है.

Tags: Balrampur news, Chhattisgarh news, Crime News

Source : hindi.news18.com