पाक 'प्रेमियों' पर CM योगी भड़के! बोले- भारत पर बोझ मत बनो, वो हाल कर देंगे… – News18

बहराइच. देश विरोधी नारे लगाए जाने पर उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भड़क गए. उन्होंने साफ कहा कि ‘ऐसे लोग भारत के ऊपर बोझ मत बनें. सीएम योगी ने कहा कि भारत में बड़ी तादाद ऐसे लोगों की है… जिनका दिल पाकिस्तान के लिए धड़कता है… ये लोग रहते हैं भारत में… खाते हैं भारत में.. लेकिन इनकी वफादारी सीमा पार पाकिस्तान के साथ है. ऐसे लोगों से हमें सावधान रहना चाहिए.’ साथ ही ऐसे लोगों को अब सावधान होने की जरूरत है. क्योंकि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसे लोगों को लॉस्ट वॉर्निंग दे दी है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘जो भिखारी पाकिस्तान का नारा लगाते हैं, वो वहीं चले जाएं… और भारत पर बोझ ना बनें.’ इसके साथ योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘जो लोग पाकिस्तान का नारा लगाते हैं, उनका वो हाल कर देंगे जो महाराजा सुहेल देव ने सैयद सालार मसूद गाजी का किया था.’ योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में महाराजा सुहेल देव और सालार गाजी का जिक्र इसलिए किया क्योंकि बहराइच पराक्रमी सम्राट सुहेलदेव की कर्मस्थली रही है.

गौरतलब है कि महाराजा सुहेलदेव का शासन काल 1027 ईस्वी से से लेकर 1077 तक रहा था. साल 1034 में सैयद सालार मसूद ने बहराइच पर धोखे से हमला किया था. सैयद सालर मसूद लुटेरे महमूद गजनवी का भांजा था. राजा सुहेलदेव ने बहराइच की लड़ाई में 21 राजाओं का गठबंधन बनाया और हिंदू संगठनों ने सैयद सालार मसूद गाजी को युद्ध में धूल चटा दी. राजा सुहेल देव ने महमूद गजनवी के भांजे सालार मसूद की ऐसी हालत कर दी थी कि वो वापस जाने के काबिल भी नहीं बचा और वहीं बहराइच में उसकी मौत हो गई थी.

FIRST PUBLISHED : May 8, 2024, 21:20 IST

Source : hindi.news18.com