पिता टेलर, बेटी ने किया 10वीं में टॉप, जानें क्या था सिमरन का डेली रूटीन – News18

जशपुर. छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. 10वीं में सिमरन सब्बा ने टॉप किया है. उन्होंने ने 597 मार्क्स के साथ 99.50 प्रतिशत हासिल किया है. न्यूज 18 से एक्सक्लूसिव बात में उन्होंने अपने पूरा रूटीन शेयर किया. इसके साथ ही अपनी सफलता का पूरा श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता और अपने शिक्षकों को दिया है. सिमरन सब्बा ने कहा कि मैं सुबह स्कूल जाती थी. 2 बजे स्कूल की छुट्टी होती थी. फिर घर आकर खाना खाने के बाद थोड़ा रेस्ट करती थी. फिर पढ़ाई करती थी. बीच-बीच में ब्रेक लेती थी. रात को 10-11 बजे तक पढ़ाई करती थी. स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में मैंने 10वीं में एडमिशन लिया है. स्कूल के टीचर्स ने मुझे काफी सपोर्ट किया.

सिमरन सब्बा ने बताया कि पिता टेलरिंग का काम करते हैं. मां हाउस वाइफ हैं. भाई 12वीं के स्टूडेंट हैं. घर का माहौल काफी अच्छा रहा. परिवार ने मेरा पूरा साथ किया. मैं अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को देना चाहती हूं.

परिवार में खुशी का माहौल

बेटी सिमरन सब्बा की सफलता पर पिता ने कहा कि आज मुझे बेटी पर काफी गर्व महसूस हो रहा है. मैं उसकी सफलता पर काफी खुश हूं. सिमरन ने काफी मेहनत की है. आज उसी मेहनत का परिणाम उसे मिला है. सिमरन की मां ने कहा कि आज सिमरन की मेहनत रंग लाई है. वह शुरू से ही मेहनती रही. उसकी सफलता पर हम काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ें: IAS अवनीश शरण ने बढ़ाया स्टूडेंट्स का हौसला, शेयर किया अपना मार्कशीट, लिखा- एक बार मेरा 10वीं का रिजल्ट देख लें

कैसे चेक करें 10वीं का रिजल्ट?
-छत्तीसगढ़ बोर्ड के 10वीं का रिजल्‍ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको बोर्ड यानि CGBSE की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाना होगा.
-इसके बाद यहां 10वीं और 12वीं कक्षा के लिंक में से 10वीं कक्षा के रिजल्‍ट पर क्‍लिक करें.
– यहां क्‍लिक करने के बाद आपको अपना रोल नंबर डालना होगा. – रोल नंबर दर्ज करते ही सीजीबीएसई – रोल नंबर दर्ज करने के बाद छत्तीसगढ़ बोर्ड दसवीं का रिजल्‍ट सामने आ जाएगा.
-स्‍क्रीन पर रिजल्‍ट आने के बाद आप इस कॉपी को डाउनलोड करके सेव कर सकते हैं या प्रिंट आउट ले सकते हैं.

Tags: Chhattisgarh Board Results, Chhattisgarh news, Jashpur news

Source : hindi.news18.com