राजस्थानी भाई ने दुबई में बनाया सोने का रेस्त्रां, शुद्ध घी में बनता है खाना – News18

भारत में टैलेंट की कमी नहीं है. ऐसे कई लोग हैं जो पूरी दुनिया में भारत का नाम रौशन कर रहे हैं. भारत का टैलेंट विदेशों में भी छाया हुआ है. राजस्थान के रहने रहने वाले एक युवक ने भी देश से बाहर निकल भारत का स्वाद दुनिया में स्थापित करने का मन बनाया. इसी सपने के तहत उसने यूएई और बैंकॉक में ऐसा रेस्त्रां खोला है, जहां लोगों को ऑथेंटिक स्वाद मिलता है. दुबई में शख्स के रेस्त्रां के खाने के स्वाद के दीवाने शेख भी हैं.

मधुकर मिलन स्वीट्स एंड रेस्त्रां का नाम आज दुबई में काफी मशहूर है. लेकिन काफी कम लोग ही जानते हैं कि इसे खोलने वाला शख्स राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला है. दुबई के अलावा इसकी एक ब्रांच बैंकॉक में भी है. दरअसल युवक का सपना था कि भारत के खाने का स्वाद विदेश तक पहुंचे. इसके लिए उसने खुद की फ़ूड चेन खोली और यहां शुद्ध घी में बना खाना सर्व करना शुरू कर दिया. आज रेस्त्रां में शेखों की भीड़ नजर आती है.

खाने की है कई वेरायटी
रेस्त्रां में आपको भारतीय मिठाइयों की कई वेरायटी मिल जाएगी. कई तरह के हलवे, मिठाइयां यहां बनाई जाती है. सभी मिठाइयां एक दम फ्रेश होती हैं और ऑर्डर पर बनाई जाती हैं. सारा खाना देसी घी में तैयार किया जाता है. ही साथ प्रेजेंटेंशन का भी ध्यान रखा जाता है. स्वीट्स सेक्शन के साथ ही साथ यहां ऑथेंटिक राजस्थानी खाना भी परोसा जाता है. दुबई में बसे राजस्थानियों को ये जगह देश की याद दिला देती है.

FIRST PUBLISHED : May 9, 2024, 12:29 IST

Source : hindi.news18.com