20 नेवलों से घिर गया अजगर, बचने की करने लगा कोशिश, पर झुंड ने जो हाल किया… – News18

जंगली जानवरों पर आधारित साइंस से जुड़े टीवी शोज़ में या फिर फिल्मों में देखा होगा कि जंगल में वही जीव जीतता है, जो सबसे ज्यादा शक्तिशाली होता है. पर ये बात पर बार सच नहीं होती है. कई बार शिकारी भी शिकार हो जाता है. जब कोई छोटा जीव झुंड में हो, तो भी वो बड़े जीव को हरा देता है. अगर दुश्मनी सांप और नेवले (Mongooses attack Python viral video) की हो, तब तो लड़ाई काफी बड़ी हो जाती है. ऐसा ही एक वायरल वीडियो में देखने को मिल रहा है, जिसमें एक अजगर को 20 से ज्यादा नेवले घेर लेते हैं. अजगर बचने की कोशिश करता है, पर झुंड उसका जो हाल करता है, वो देखकर निश्चित रूप से आपकी रूंह कांप जाएगी!

यूट्यूब चैनल Latest Sightings पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें नेवले और अजगर (Mongoose snake fight video) की लड़ाई दिखाई गई है. इस लड़ाई में दैत्याकार अजगर को 20 से ज्यादा नेवले घेर लेते हैं. आप ये तो जानते होंगे कि नेवले और अजगर की लड़ाई में नेवला हमेशा भारी पड़ता है. यहां तो इतने सारे नेवले हैं और अजगर सिर्फ एक. इसलिए ये समझ पाना कठिन नहीं होगा कि कौन किसपर भारी पड़ता है.

नेवलों ने किया हमला
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक अजगर जंगल में मौजूद है, उसे दर्जनों नेवले घेरकर हमला कर रहे हैं. अजगर बार-बार खुद को बचाने की कोशिश में लगा हुआ है. वीडियो के साथ बताया गया कि इस नजारे को एक शख्स ने साउथ अफ्रीका में देखा था. वो अपनी बीवी के साथ पार्क टहल रहे थे और लाइट नहीं थी. तभी उन लोगों को कई नेवलों का शोर सुनाई दिया. उन्होंने कुछ दूरी पर जाकर देखा तो ये नजर दिखाई पड़ा. अजगर, नेवलों के बच्चों को मारने की कोशिश में था, तभी बाकी नेवले उनकी रक्षा के लिए आ गए. वो उस अजगर को काट रहे थे. अगर कुछ देर और ये हमला चलता तो निश्चित तौर पर अजगर की मौत हो जाती. पर ऐसा हुआ नहीं. अजगर को भागने का मौका मिला और वो वहां से निकल गया.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 6 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि इस अनुभव के बाद अजगर साइकोलॉजिकल ट्रॉमा में चला गया होगा. एक ने कहा कि बैंडेड मॉन्गूज़ बेहद खतरनाक जीव होते हैं. एक ने कहा कि अजगर को अब बुरे सपने की तरह ये रात बार-बार याद आएगी.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral video, Weird news

Source : hindi.news18.com