स्वाद ऐसा कि दिल हो जाएगा खुश! यहां मिलती है गोरखपुर की बेस्ट वेज बिरयानी – News18

रजत भटृ/गोरखपुर: गोरखपुर (Gorakhpur)  शहर में कई ऐसी जगह हैं, जहां पर आपको बिरयानी (Biryani) का जबरदस्त जायका और शानदार टेस्ट मिलेगा. ऐसी जगहों पर कस्टमर की भीड़ लगना लाजमी है. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं गोरखपुर के विजय चौक (Vijay Chowk) पर दुकान लगाने वाले मनीष जी की कहानी.  वो वेज बिरयानी बेचते हैं. कुछ ही समय के अंदर वो ढेर सारी बिरयानी बेच देते हैं. कई बार तो लोगों को खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ता है.

क्या है मनीष की ‘वेज बिरयानी’ का राज?
शहर के विजय चौक पर शुक्रवार को  मनीष ‘वेज बिरयानी’ की दुकान लगी थी. दुकान पर जब हम पहुंचे, तो चारों तरफ से मनीष घिरे थे. वह कस्टमर को एक-एक करके बिरयानी दे रहे थे. मनीष ने लोकल18 से बात करते हुए बताया कि वो मूल रूप से कुशीनगर के रहने वाले हैं. घर में हालात सही न होने की वजह से वो सिर्फ 12वीं तक की पढ़ाई कर पाए. मनीष के पिता गोरखपुर में मोमो का स्टॉल लगाते हैं. कुछ समय पहले मनीष जब इंस्टाग्राम पर रील बनाते तो, घर वाले दो पैसे कमाने के लिए डाटा करते थे. ऐसे में एक दिन घर से नाराज होकर मनीष गोरखपुर आए. फिर कुछ पैसे उधार लेकर ‘वेज बिरयानी’ का काम शुरू कर दिया.

कस्टमर ने कही ये बात
मनीष की दुकान पर पहुंचने के बाद वहां कई कस्टमर मौजूद थे. उन्हीं में से कुछ ने हमसे बातचीत की और बताया कि मनीष की रील देखकर वह बिरयानी की दुकान पर आए है. लेकिन बिरयानी खाने के बाद उनका रिव्यू कुछ ऐसा था कि मनीष की रील से शानदार उनकी बिरयानी है. 30 रुपए में हाफ प्लेट और 60 रुपए की फुल प्लेट बिरयानी मात्र 4 घंटे में खत्म हो जाती है. हर दिन मनीष की लगभग 200 प्लेट से अधिक बिरयानी बिक जाती है. मनीष यह सब कुछ अपने हाथों से खुद तैयार करते हैं. सुबह 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक सारी बिरयानी खत्म हो जाती है. फिर भी कई कस्टमर को वापस भेजना पड़ता है.

FIRST PUBLISHED : May 10, 2024, 10:55 IST

Source : hindi.news18.com