जमशेदपुर में यहां मिलता है पंजाबी स्टाइल वाला राजमा और कढ़ी चावल – News18

जमशेदपुर: आप भी राजमा चावल और कढ़ी चावल के शौकीन हैं. तो जमशेदपुर में यहां पहुंच जाएं. यहां पर सरदार जी के मशहूर राजमा चावल और कढ़ी चावल का स्टॉल लगता है. छोटे से स्टॉल पर मिलने वाले ये आइटम बड़े-बड़े होटल पर भारी है. इस स्टॉल को चलाने वाले गुरदीप सिंह बताते हैं कि जमशेदपुर के साकची आम बगान के ठीक पास आपको दोपहर 12.00 बजे से लेकर 3.00 बजे तक टेस्टी राजमा चावल और कढ़ी चावल खाने को मिलेगा.

कोविड में पिता को हुआ नुकसान, तो बेटे ने संभाली जिम्मेदारी

गुरदीप सिंह ने बताया कि एक समय पिता के पास 4 ट्रक थे, लेकिन कोविड़ बड़ा नुकसान हो गया तो सभी कुछ बेचना पड़ा. लेकिन बेटा गुरदीप सिंह ने हार नहीं मानी . 18 साल की उम्र में ही घर की जिम्मेदारी संभाल ली. लोकल 18 को बताते हुए 18 वर्षीय गुरदीप ने बताया कि मेरे पिता का ट्रांसपोर्ट का कारोबार था और अच्छा खासा जीवन जीते थे. लेकिन कोविड़ के समय काफी नुकसान होने से सब कुछ बेचना पड़ा. उसके बाद घर वाले काफी परेशानी से गुजर रहे थे, तो मैं यूट्यूब से देखकर काफी मोटिवेट हुआ. और छोले, राजमा, कड़ी और चावल की अपनी दुकान खोल दी.

40 रुपए में पेट होगा फुल

जमशेदपुर के साकची आम बागान के ठीक समीप आपको दोपहर 12:00 से लेकर 3:00 तक सरदार जी छोले चावल वाले का स्टॉल लगता है. दुकान में आपको छोले चावल, राजमा चावल और कढ़ी चावल मात्र 40 रुपए में प्लेट में मिलता है. इसके अलावा चटपटे दम आलू का भी स्वाद ले सकते हैं. इनका सभी आइटम मात्र 1 घंटे में ही खत्म हो जाता है.

वही कढ़ी चावल खाने आए राजीव ने बताया कि वह और उनके ऑफिस के दोस्त अक्सर यहीं से लंच करने आते हैं. इसका स्वाद बिल्कुल घर के ही जैसा रहता है. साफ सफाई की बात करें तो आपको किसी भी परकार की गंदंगी देखने को नहीं मिलती है. आप भी अगर दोपहर के समय पंजाब के जायका का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो सरदार जी कढ़ी चावल के पास आकर खा सकते हैं.

Tags: Food 18, Jamshedpur news, Jharkhand news, Street Food

Source : hindi.news18.com