जिस लड़की को बताया था कुंडली में दोष, उसने उड़ा दिए बड़े-बड़ों के होश, जानें कैसे – News18

पलवल: परिवार चाहता था बेटी डॉक्टर बने. बेटी ने भी जीतोड़ मेहनत शुरू कर दी. जब जीवन में संघर्ष बढ़ा तो परिवार के लोग ज्योतिषी के पास पहुंचे. तरह-तरह के लोगों ने बेटी को बताया कि उसके पैर लोहे के हैं, किसी ने कहा तुम मांगलिक हो, किसी ने बताया कुंडली में कालसर्प दोष है. बेटी ने खुद इन बातों की तह में जाने की कोशिश शुरू कर दी और वह ज्योतिष शास्त्र में इतना रम गई कि खुद ज्योतिषी बन गई. सबसे खास बात ये कि बेटी ने घरवालों का सपना भी पूरा किया. पहले डेंटिस्ट बनी, फिर एस्ट्रोलॉजी को करियर बनाया.

पलवल की रहने वाली भावना की कहानी अनोखी है. डेंटिस्ट बनने के बाद उन्होंने डॉक्टरी छोड़ कर एस्ट्रोलॉजर बनने की ठानी. एस्ट्रोलॉजर बनने का उनका दूसरा कारण यह भी था कि जिन लोगों को गुमराह किया जाता है, वे उनको सही रास्ता बता सकें. एस्ट्रोलॉजर बनने के लिए भावना ने भारतीय विद्या भवन कॉलेज दिल्ली में दाखिला लिया. इसके बाद इंटरनेशनल ट्रेडर्स के पास भी रहीं, तंत्र-मंत्र भी सीखा और आज मशहूर ज्योतिषी हैं. आज उनके पास फरीदाबाद, गुरुग्राम, दिल्ली से आते हैं और समाधान पाते हैं.

परिवार का मिला पूरा सपोर्ट
भावना ने बताया कि उनका परिवार चाहता था की वह एक अच्छी डॉक्टर बनें. परिवार की इच्छा अनुसार वह डॉक्टर भी बन गईं, लेकिन उनका झुकाव एस्ट्रोलॉजी में ही रहा. डॉ. भावना ने बताया कि उनके डॉक्टर से एस्ट्रोलॉजर बनने के पीछे परिवार का भी समर्थन है. ज़ब उन्होंने परिवार में एस्ट्रोलॉजर बनने की बात कही तो सपोर्ट मिला. आज डॉ. भावना पलवल की युवा एस्ट्रोलॉजर बन चुकी हैं.

ऐसी कॉल ज्यादा आती हैं
डॉ. भावना ने बताया कि वह ज़ूम मीटिंग, फोन से भी लोगों को उनकी समस्याओं का समाधान बताती हैं. डॉ. भावना ने बताया कि सबसे ज्यादा कॉल लव लाइफ की समस्याओं को जानने के लिए आती हैं. लोग अपना लकी नंबर जानने के लिए भी परेशान रहते हैं.

Tags: Astrology, Local18, Palwal news, Womens Success Story

Source : hindi.news18.com