14 वनडे खेल चुके क्रिकेटर पर लगा बैन… 300 से ज्यादा मैचों पर लगाया सट्टा – News18

हाइलाइट्स

ब्रायडन कार्स ने 303 मैचों में सट्टे लगाए उन्हें ईसीबी ने 3 महीने के लिए बैन कर दिया

नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स को सट्टेबाजी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. इसके तहत उन्हें सभी तरह के क्रिकेट से 3 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है. कार्स ने 2017 और 2019 के बीच विभिन्न क्रिकेट मैचों पर 303 से ज्यादा सट्टे लगाए. उन्होंने आरोपों को स्वीकार कर लिया है. जिसके बाद उन पर 16 महीने का प्रतिबंध लगाया गया जिसमें से 13 महीने का सस्पेंशन भी शामिल है. ब्रायडन कार्स डरहम की ओर से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हैं. 28 साल के कार्स ने उन मैचों पर दांव नहीं लगाया जिसमें वह खेल रहे थे.

बॉलिंग ऑलराउंडर ब्रायडन कार्स (Brydon Carse) को पिछले साल भारत में आयोजित वनडे विश्व कप में इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया था. उन्हें इंग्लैंड की वनडे विश्व कप टीम में चोटिल खिलाड़ी के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया था. इंग्लैंड क्रिकेट नियामक की एंटी करप्शन जांच के बाद उन्हें उल्लंघन का दोषी पाया गया. दक्षिण अफ्रीका में जन्मे कार्स ने जुलाई 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. वह अब तक इंग्लैंड के लिए 14 वनडे और तीन टी20 मैच खेल चुकेहैं. वह 28 अगस्त तक किसी भी क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

T20 World Cup: हरभजन सिंह ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, ऋषभ पंत OUT, संजू सैमसन को दी जगह

युवा पेसर्स को ज्यादा सिखाने की कोशिश क्यों नहीं करते बुमराह? टी20 वर्ल्ड कप से पहले ‘यॉर्कर किंग’ ने बताई वजह

‘हम ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हैं’
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा कि कार्स ने जांच में सहयोग किया और अपने किए पर उन्हें पछतावा है. ईसीबी के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम इन मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं और क्रिकेट में किसी भी तरह के भ्रष्टाचार विरोधी उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं करते हैं.’

टेस्ट में डेब्यू से चूके कार्स
ब्रायडन कार्स वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट में डेब्यू करने वाले थे. अनुभवी जेम्स एंडरसन के इस दौरे पर रिटायरमेंट के बाद कार्स के पास टेस्ट मे पदार्पण का अच्छा मौका था लेकिन इस उन्होंने गंवा दिया. अपनी गलती पर पछता रहे कार्स ने कहा कि वह बैन के बाद क्रिकेट में मजबूत वापसी करेंगे. टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले क्रिकेट में सट्टे की खबर ने बवाल मचा दिया है.

Tags: Cricket news, England cricket team

Source : hindi.news18.com