ठाठ से जाता था गांव-गांव, कमाए करोड़ों, अरेस्‍ट हुआ ये फर्जी इंटेलिजेंस अफसर – News18

बुलंदशहर. थाना खुर्जा नगर कोतवाली पुलिस ने फर्जी इंटेलिजेंस ऑफिसर पवन प्रताप सिंह जादौन को बड़ी मशक्‍कत के बाद गिरफ्तार किया है. यह इंटेलिजेंस ऑफिसर का कार्ड दिखाकर गांव के लोगों को ठगता था. इस पर पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. इस शातिर युवक ने गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर दर्जनों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है. कई लोगों की शिकायतों के बाद पुलिस सक्रिय हुई थी और अब उसे अरेस्‍ट किया गया है.

उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में थाना खुर्जा नगर कोतवाली पुलिस ने बताया कि पवन प्रताप सिंह जादौन मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर गांव के लोगों से ठगी कर रहा था. वह गांव-गांव जाकर लोगों से मिलता था और खुद को इंटेलिजेंस ऑफिसर बताता था. वह लोगों को भरोसे में लेने के लिए मंत्रालय का कार्ड भी दिखाता था. इस पर गांव के भोले भाले लोग उसके झांसे में आ जाते थे. वह लोगों से कहता था कि बेटा-बेटी पढ़-लिख गए हैं; अब उनकी नौकरी लगवा दो. सरकार में बहुत नौकरी हैं. कहो तो मैं मदद कर दूंगा.

नौकरी लगवाने के नाम पर दर्जनों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी
कई शिकायतों के बाद फर्जी इंटेलिजेंस ऑफिसर पवन प्रताप सिंह जादौन पर पुलिस ने 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर दर्जनों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की थी. इन सभी लोगों ने स्थानीय पुलिस से शिकायत की थी. लोगों ने अपने स्‍तर पर भी इस ठग की तलाश जारी रखी थी. कई दिनों तक इधर- उधर रहने के बाद जैसे ही इस ठग पवन प्रताप सिंह की जानकारी मिली. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी थी.

भाई भी हुआ था अरेस्‍ट, धोखाधड़ी-जालसाजी के कई मामले
पुलिस आरोपी पवन के भाई सूर्य प्रताप को 3 महीने पहले ही अरेस्ट कर जेल भेज चुकी है. अब पकड़े गए पवन प्रताप सिंह जादौन पर अलीगढ़ और बुलंदशहर में धोखाधड़ी, जालसाजी के कई मुकदमे दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस इस ठग से पूछताछ कर रही है.

नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो का अफसर बताता था खुद को
वहीं पूरे मामले में जानकारी देते हुए सीओ खुर्जा वरुण कुमार ने बताया थाना खुर्जा नगर कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार किया है जो कई लोगों से करोड़ों की ठगी कर चुका है. यह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का एक फर्जी आइडेंटी कार्ड दिखाकर खुद को अफसर बताता था. यह गांव के लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देकर रुपये ऐंठता था. कई पीड़ितों की शिकायत पर थाना खुर्जा नगर में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज था इसके बाद पुलिस ने आरोपी के ऊपर 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था.

Tags: Aligarh Crime News, Aligarh news, Bulandshahr news, Bulandshahr police, Central Govt Jobs, Fraud case, Government job, Hindi news india, Hindi samachar, Latest hindi news, Up news india

Source : hindi.news18.com