तिहाड़ से पहले किन 2 जगहों पर जाएंगे केजरीवाल, घर से कब निकलेंगे दिल्ली के CM – News18

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट से 21 दिन की राहत मिलने के बाद, दो जून को तिहाड़ जेल में वापस सरेंडर करेंगे. केजरीवाल ने दिल्ली के एक स्थानीय कोर्ट में आंतरिम जमानत बढ़ाने के लिए याचिका दायर की थी, जिस पर शनिवार को सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था. तिहाड़ जेल के अधिकारियों के सामने सरेंडर करने से पहले केजरीवाल अपने आवास पर आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक की. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में भाग लिया.

रविवार, 2 जून को केजरीवाल की सुप्रीम कोर्ट से मिले राहत का समय समाप्त हो रहा है, शीर्ष कोर्ट ने केजरीवाल को 10 मई को 21 दिनों का अंतरिम जमानत पर दिया था, जिसके बाद उनको 2 जून को जेल के अधिकारियों के समक्ष सरेंडर करना है. रविवार को सरेंडर करने के लिए अरविंद केजरीवाल कल अपने आवास से दोपहर के 2 बजे निकलेंगे. सबसे पहले राजघाट जाएंगे. उसके बाद वह हनुमान मंदिर दर्शन करने जाएंगे.

केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि वह रविवार को जेल अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण करने के लिए दोपहर करीब 2 बजे रवाना होंगे. राष्ट्रीय राजधानी स्थित एक अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में अंतरिम जमानत की मांग करने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर शनिवार को अपना फैसला पांच जून तक के लिए सुरक्षित रख लिया था.

राउज एवेन्यू कोर्ट ने मेडिकल आधार पर सात दिनों की जमानत की मांग करने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर शनिवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया. राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने कहा कि मामले में पांच जून को फैसला सुनाया जाएगा.

ईडी की तरफ से अदालत में पेश भारत के सॉलिसिटर जनरल (SJI), तुषार मेहता और अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (ASG) एस.वी. राजू ने जमानत याचिका का विरोध किया. उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत के ‘दुरुपयोग’ का हवाला देते हुए सीएम केजरीवाल के आचरण की आलोचना की.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi liquor scam, Supreme Court, Tihar jail

Source : hindi.news18.com