दिनेश कार्तिक ने बर्थडे पर किया संन्यास का ऐलान, लिखा इमोशनल पोस्ट, कोच और फैंस को कहा शुक्रिया – News18

हाइलाइट्स

39 साल के दिनेश कार्तिक ने लिया संन्यास दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया पर किया ऐलान

नई दिल्ली. अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट के सभी फॉर्मे से संन्यास का ऐलान किया है. कार्तिक ने अपने 39वें जन्मदिन के मौके पर रिटायरमेंट की घोषणा की. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा और एक वीडियो भी जारी किया. कार्तिक ने हाल में आईपीएल को अलविदा कहा था. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में कोच और फैंस सहित फैमिली और पत्नी दीपिका पल्लीकल का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर रेड कलर के इमोजी को पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा, ‘ यह ऑफिशियल है.

साल 2004 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक साल 2007 में टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे. उन्होंने हाल में बतौर फिनिशर टीम इंडिया में वापसी की थी. कार्तिक ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी से पहले इंटरनेशनल क्रिके में डेब्यू किया था. वह धोनी से पहले और उनके संन्यास के बाद भी खेले. दिनेश कार्तिक ने साथ ही एक 53 सेकेंड का वीडियो जारी किया जिसमें वह टीम इंडिया की जर्सी में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंंने अपनी पुरानी यादों को ताजा किया. कार्तिक आज अपना बर्थडे मना रहे हैं. वह 1 जून 2024 को 39 साल के हो गए.

‘मैं अपने पैरेंट्स का आभारी हूं’
दिनेश कार्तिक ने लिखा, ‘मेरे माता-पिता इन सभी वर्षों में मेरी ताकत और समर्थन के स्तंभ रहे हैं. और उनके आशीर्वाद के बिना मैं वह नहीं होता जो मैं हूं. मैं दीपिका का भी बहुत आभारी हूं, जो खुद एक पेशेवर खिलाड़ी हैं और जिन्होंने अक्सर मेरे साथ मेरी यात्रा में चलने के लिए अपना करियर होल्ड कर दिया.’

T20 World Cup: 3 सिक्स और… फिर रोहित शर्मा रच देंगे इतिहास, ये कारनामा करने वाले बन जाएंगे दुनिया के पहले बैटर

Source : hindi.news18.com