राजस्थान: झुंझुनूं में मिले 2 साधुओं के शव, कोटा में 25 रुपये के लिए ले ली जान – News18

जयपुर. राजस्थान के झुंझुनूं जिले में दो साधुओं के शव मिलने से वहां सनसनी फैल गई. दोनों साधुओं के शव शनिवार को झुंझुनूं जिले के पचेरी थाना इलाके के नावता गांव में पड़े मिले. शव मिलने की सूचना के बाद पचेरी कलां थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शवों को वहां से उठवाकर बुहाना अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. उनकी पहचान कराने के लिए आसपास के साधुओं को बुलाया गया. लेकिन अभी तक उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है.

कोचिंग सिटी कोटा में दोस्त ने महज 25 रुपये के लेनदेन के विवाद में अपने साथी मजदूर को मौत के घाट उतार डाला. हत्या का आरोप पप्पू नाम के शख्स पर लगा है. पुलिस क अनुसार 29 मई को रेलवे कॉलोनी इलाके में दो मजदूरों में झगड़ा हो गया था. इसमें मोहम्मद रमजान घायल हो गया. उसका एमबीएस अस्पताल में इलाज चल रहा था. वहां शनिवार को उसकी मौत हो गई. हत्या के आरोपी पप्पू की तलाश में पुलिस की टीम को मध्य प्रदेश भेजा गया है.

हाईकोर्ट में ग्रीष्मकालीन अवकाश हुए शुरू
राजस्थान में हाईकोर्ट में ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो गए हैं. अब 3 जून से 30 जून तक हाईकोर्ट में ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा. केवल जरुरी मामलों की सुनवाइयों के लिए हाईकोर्ट में न्यायाधीश बैठेंगे. सुबह की अदालत में अत्यावश्यक मामलों पर सुनवाई हो सकेगी.

जयपुर में मिली महिला की लाश
जयपुर के करधनी थाना इलाके में रविवार को सुबह एक महिला की लहूलुहान हालत में लाश पड़ी मिली है. महिला की लाश निवारू लिंक रोड पर मिली. इसकी सूचना पर करधनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. हत्या के संदेह को देखते हुए एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाया गया है. महिला की अभी तक शिनाख्त नहीं हुई है.

उदयपुर में पति ने पत्नी को मारकर लटकाया
उदयपुर के फलासिया थाना पुलिस ने पत्नी के हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार किया है. उसने चरित्र पर शक होने के चलते अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी. बाद में शव गोदवाड़ा के जंगल में पेड़ पर लटका दिया. फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए खुद ही केस दर्ज करा दिया. पुलिस ने जब उससे गहन पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे पर पर बड़ा हादसा
दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे पर दौसा जिले में लगातार तीसरे दिन फिर बड़ा हादसा हो गया. यह हादसा कोलवा थाना इलाके के चैनल नंबर 173 पर शनिवार रात को हुआ. वहां डाक पार्सल के ट्रक और एक कैंटर गाड़ी के बीच टक्कर हो गई. हादसे में कैंटर सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. तीनों घायलों का दौसा जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार करने के बाद उनको जयपुर रेफर कर दिया.

फलौदी में युवक के दोनों हाथ काटे
फलौदी जिले के सेतरावा थाना इलाके में धारदार हथियार से एक युवक के दोनों हाथ काट दिए गए. युवक को गंभीर हालत में सेतरावा अस्पताल लाया गया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जोधपुर रेफर कर दिया गया. युवक के साथ उसके दोनों कटे हुए हाथों को आइसबॉक्स में साथ लाया गया. वारदात शनिवार देर रात जेठानियां गांव में हुई.

अजमेर में मालगाड़ी में लगी आग
अजमेर में शनिवार को अजमेर-चित्तौड़गढ़ रेलवे ट्रैक पर चलती मालगाड़ी के इंजन में शार्ट सर्किट हो जाने से उसमें आग लग गई. बाद में बड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया. हादसा राजोसी से हटूंडी के बीच हुआ. इसके साथ ही मालगाड़ी का इंजन फेल हो गया. फिर अजमेर से दूसरा इंजन वहां पहुंचाया गया. इससे इस मार्ग पर चलने वाली चार पैसेंजर गाड़ियां प्रभावित हुई. करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैक को फिर से शुरू किया गया.

सीकर में पति ने घोंटा पत्नी का गला
सीकर में आपसी झगड़े के बाद एक पति ने अपनी पत्नी के सिर में लट्ठ मार दिया. बाद में उसका गला घोंटकर मार दिया. हत्या की यह वारदात सीकर सदर थाना इलाके के परडोली छोटी गांव में हुई. हत्या की शिकार हुई महिला का नाम सुमित्रा है. आरोपी पति त्रिलोकचंद अभी फरार है.

अलवर में रिश्वत लेते थानेदार गिरफ्तार
अलवर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बहरोड़ सदर थाने में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. वहां बहरोड़ सदर थाने के थानाप्रभारी राजेश और उसके रीडर अजीत को एसीबी ने रिश्वत में आई फोन लेते हुए हुए गिरफ्तार किया है. जयपुर एसीबी के एएसपी सुनील सिहाग और डीएसपी नीरज भारद्वाज ने यह कार्रवाई की.

Tags: Big news, Jaipur news, Rajasthan news

Source : hindi.news18.com