रानीखेत में भीषण जल संकट…पानी बांटने के लिए लगी पुलिस, भीड़ हुई बेकाबू – News18

रोहित भट्ट/ अल्मोड़ा. पहाड़ी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में पानी का संकट गहराता हुआ नजर आ रहा है. ऐसा ही मामला उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में भी देखने को मिला जहां पर पानी की आपूर्ति नहीं होने की वजह से लोग परेशान हैं. कभी-कभी तो एक दिन छोड़कर पर्यटन नगरी रानीखेत में सप्लाई होने की वजह से लोग पानी के लिए इधर से उधर भटक रहे हैं. बीते दिनों रानीखेत में पानी का टैंकर मंगवाना पड़ा. इसके बाद लोगों की ऐसी भीड़ हो गई जिसे काबू करने के लिए पुलिस की निगरानी में पानी बटवाना पड़ा.

दरअसल, पर्यटन नगरी रानीखेत में भी पानी का संकट गहराने लगा है. पर थोड़ी राहत की बात यह है कि रानीखेत में कुछ ऐसे जल स्रोत हैं जहां हमेशा पानी मिल जाता हैं. पर पानी की किल्लत होने की वजह से लोग स्रोतों तक नहीं जा पाते हैं. इसी को देखते हुए स्थानीय लोगों ने पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए स्थानीय प्रशासन से पानी के टैंकर बुलवाने का फैसला लिया . बृहस्पतिवार के दिन पानी का टैंकर जैसे ही रानीखेत की मुख्य बाजार में पहुंचा, तो सभी लोग अपने-अपने खाली पानी के बर्तन लेकर दौड़ पड़े. पर देखते ही देखते लोगों की काफी भीड़ होने लगी. पानी को लेकर लोगों की ऐसी भीड़ देखकर लोगों ने पुलिस को बुलाया इसके बाद पुलिस की निगरानी में पानी वितरित किया गया.

लोगों ने ली राहत की सांस
पुलिस की निगरानी में पानी बटाने के बाद के बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली, लोगों ने बताया यदि पुलिस मौके पर न पहुंचती, तो लोगों में अफरा तफरी का का माहौल देखने को मिलता. पुलिस के द्वारा लोगों को समझकर एक-एक कर पानी दिया गया जिसके बाद लोगों को आसानी से पानी मिल पाया.

FIRST PUBLISHED : June 1, 2024, 13:37 IST

Source : hindi.news18.com