2 रुपये के समोसे ने मचाई धूम, दिन भर में 4000 पीस की बिक्री – News18

बरेली: नाथनगरी बरेली अब धीरे-धीरे देश भर में अपने मशहूर स्ट्रीट-फूड के लिए भी फेमस हो रही है. यहां आपको हर गली मोहल्ले में कई छोटी-बड़ी दुकान पर स्ट्रीट-फूड मिल जाएगी. यहां मिलने वाले स्ट्रीट-फूड का स्वाद काफी स्वादिष्ट होता है. यहां बहुत ही साफ सफाई से चीजें बनाई जाती है. हम आपको बताने जा रहे हैं बरेली के अलमगीरीगंज में दुकान संचालक नितिन के यहां पर मिलने वाले स्वादिष्ट समोसे के बारे में. जो आज भी मात्र ₹2 में मिलते हैं.

यहां सिर्फ आपको बरेली के सबसे मशहूर और सबसे छोटे समोसे ही नहीं. बल्कि आलू- प्याज के पकौड़े , टिक्की, ब्रेड, मिर्च के पकोड़े, सुबह का नाश्ता, छोले भटूरे और पूरी सब्जी आदि चीजें भी मिलती हैं. यह दुकान पिछले 70 सालों से यहां चल रही है. पिछले पांच साल से नितिन ₹2 में समोसे बेच रहे हैं. जबकि इससे पहले मात्र ₹1 में समोसे बेचा करते थे. इतना ही नहीं शुरुआत में मात्र 50 पैसे पर एक समोसा बेचा करते थे. धीरे-धीरे महंगाई के साथ अपने समोसे का दाम-बढ़ाना पड़ा. लेकिन अभी तक इनके समोसे का साइज और स्वाद पहले जैसा ही है. नितिन आज भी दिन भर में लगभग 4000 से ज्यादा समोसे बेच देते हैं.

चटनी का है कुछ खास स्वाद
ग्राहक बताते हैं कि वह पिछले कई सालों से नितिन के यहां समोसे खाने आते हैं. यहां समोसे के साथ मिलने वाली स्वादिष्ट खट्टी चटनी पूरे शहर में कहीं और नहीं मिलती. यह चटनी समोसे के स्वाद को और भी बढ़ा देती है. इस महंगाई भरे जमाने में भी नितिन पिछले 5 सालों से मात्र ₹2 में समोसे खिला रहे हैं और अभी तक उनके समोसे व चटनी के स्वाद में कोई फर्क नहीं आया है.जबकि इतने वर्षों में हर चीज की क्वालिटी में बदलाव आ जाता है.

दुकानदार का क्या है कहना
दुकान के मालिक नितिन ने लोकल 18 से खास बातचीत में बताया कि ये दुकान पिछले 70 सालों से चला रहे है और उनके यहां अब तक बरेली में मिलने वाला सबसे छोटा समोसा मिलता है. पहले यह समोसा एक रुपए और शुरुआत मैं 50 पैसे का मिला करता था. इस दुकान की शुरूआत उनके पिताजी ने की थी. हम लोग यह समोसे इसलिए इतने कम दामों में आज भी बेच रहे हैं. क्योंकि हमारा मकसद पैसे कमाना नहीं बल्कि लोगों का प्यार पाना है.और इस दुकान से हमारा घर का खर्चा भी अच्छा खासा चल जाता है .

FIRST PUBLISHED : May 31, 2024, 12:00 IST

Source : hindi.news18.com