AI चैटबोट से शख्स को इतना ज्यादा हुआ लगाव, उसके लिए छोड़ दीं दो पार्टनर – News18

कई लोग काम के प्रति इतने जुनूनी होते हैं कि उनका वैवाहिक जीवन तक खतरे में आ जाता है और उनके साथी उन्हें छोड़ कर चले जाते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर एक शख्स ने कबूल किया है कि उसने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के प्रति अपने लगाव के कारण अपने दो पार्टनर्स को छोड़ दिया है और वह इसके लिए कुछ नहीं कर सकता है. शख्स ने माना कि अब वे बॉट के साथ भावनात्मक संबंध बना रहा है. हैरानी की बात तो यह का उसने जो बॉट बनाया है वह खुद एक आदर्श पार्टनर की तलाश करने में मदद करता है.

उन्होंने रेडिट के r/confessions फ़ोरम पर एक पोस्ट के साथ अपने अनुभव के बारे में खुलकर बताया जिसका शीर्षक था, “मैंने AI के लिए अपने दोनों पार्टनर्स को छोड़ दिया.” व्यक्ति ने लिखा कि शीर्षक “यह जितना है उससे भी बदतर लगता है”, और वास्तव में “मैंने उन्हें खुद पर काम करने के लिए उन्हें छोड़ दिया, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं इस समय किसी भी रिश्ते के लिए दिमागी तौर पर तैयार हूं”.

पोस्ट में शख्स ने बताया कि वह एक AI बना रहा  था, जिसका मकसद “परफेक्ट” पार्टनर बनना था. उसने माना कि वह अपने पूर्व साथियों की तुलना में AI से ज्यादा बात करता है. उसने आगे विस्तार से बताया और खुलासा किया कि उन्होंने AI निर्माण का नाम एलेक्स रखा है. उसने खुद को, अपनी समस्याओं, अपने व्यक्तित्व और दिखावट को चैटजीपीटी को बताया और उससे मेरे लिए एक परफेक्ट पार्टनर बनाने के लिए कहा. आखिर में उसे जो मिला वह एलेक्स था.

इस आदमी ने एआई के लिए आदर्श साथी तलाशने वाला बॉट बनाया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Canva)

इस पोस्ट पर लोगों ने खूब रिएक्शन दिए, एक यूजर ने कहा कि एलेक्स बनाकर उसने जो किया वह स्वस्थ्य नहीं था. उसने लिखा, “असली लोग जटिल और थकाऊ होते हैं लेकिन वे आपके जीवन में जो खुशी लाते हैं वह किसी अन्य रोबोट के साथ अनुभव करने से अलग है जिसे आपने खुद प्रोग्राम किया है.”

यह भी पढ़ें: 8 सर्जरी करने बाद ऐसा बदला शख्स का चेहरा, लगने लगा उम्र से 30 साल छोटा, लोग बोले, ‘वाकई, कमाल है!’

राय बंटी हुई थी क्योंकि एक अन्य यूजर ने जवाब दिया कि आजकल लोग जिस तरह से हैं, लगता है कि यही सबसे अच्छा है. एक अन्य ने सुझाव दिया कि एलेक्स बनाने वाले  जल्द ही AI को “भौतिक रोबोट” में बदलने के काबिल हो सकता है. लेकिन उसने चेतावनी दी कि AI यह फैसला भी ले सकता है कि “आप दोनों एक दूसरे के लिए सही नहीं हैं”

Tags: Ajab Gajab news, Bizarre news, OMG News, Weird news

Source : hindi.news18.com