अदालत में मुंह ताकती रह गईं के. कविता, दो साथी मार ले गए 'बाजी', अब क्या हुआ? – News18

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला में बीआरएस नेता के. कविता जेल में बंद हैं. तिहाड़ जेल में महीनों से बंद के. कविता को राहत का इंतजार कर रही हैं. मगर उन्हें राहत के बदले फिर झटका मिला है. के. कविता को सोमवार को अदालत में पेश किया गया था. अदालत में जब वह मौजूद थीं, तभी उनके दो साथियों को कोर्ट ने जमानत दे दी. जबकि के. कविता अभी जेल में ही रहेंगी. राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को के. कविता की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ा दी.

दरअसल, बीआरएस नेता के. कविता को सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. बीते दिनों कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद के. कविता को आरोपी के रूप में पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया था. राउज एवेन्यू कोर्ट में जब के. कविता मौजूद थीं, तभी बीआरएस नेता के साथ दूसरे आरोपियों प्रिंस और दामोदर को राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी. इन दोनों को ईडी ने जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया था.

कोर्ट ने लिया था संज्ञान
बता दें कि बीते दिनों अदालत ने कथित आबकारी घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीआरएस की नेता के. कविता और अन्य के खिलाफ ईडी द्वारा दायर किए गए पूरक चार्जशीट यानी आरोपपत्र पर बुधवार को संज्ञान लिया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने कहा था कि अभियोजन की शिकायत, प्रवर्तन निदेशालय के आरोपपत्र के संस्करण में आरोपियों के खिलाफ प्रथम दृष्टया ‘पर्याप्त’ सबूत हैं.

आज पेशी के लिए जारी हुआ था वारंट
जज ने तेलंगाना से विधान पार्षद और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता के खिलाफ तीन जून के लिए पेशी वारंट जारी किया. वह मामले में न्यायिक हिरासत में हैं और वर्तमान में तिहाड़ केंद्रीय जेल में बंद हैं. मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार एवं धनशोधन से संबंधित है. एलजी वीके सक्सेना ने कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद, 17 अगस्त 2022 को सीबीआई द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने उसी साल 22 अगस्त को मामला दर्ज किया था.

Tags: Delhi liquor scam, Delhi news

Source : hindi.news18.com