कल्पना सोरेन को Exit Poll में मिलती दिख रही जीत! क्या झारखंड में होगा कुछ बड़ा? – News18

रिपोर्ट- एजाज अहमद 

गिरिडीह. लोकसभा चुनाव के मतगणना के दिन गिरिडीह के गांडेय विधानसभा उपचुनाव की भी मतगणना पचंबा स्थित बाजार समिति में होगा. कोडरमा लोकसभा के साथ गांडेय विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 4 जून को होनी है. तमाम एग्जिट पोल के अनुसार विधानसभा उपचुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रत्याशी कल्पना सोरेन की जीतने की प्रबल संभावना है. कल्पना सोरेन का सीधा टक्कर भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा से है.वहीं अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि अगर कल्पना सोरेन यहां से जीतती है तो उन्हें झारखंड का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है और इसका संकेत कहीं ना कहीं पार्टी के वरीय नेताओं ने दी है.

बता दें, हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद कल्पना सोरेन ने ऑफीशियली अपनी राजनीतिक कैरियर की शुरुआत झारखंड मुक्ति मोर्चा की स्थापना दिवस के अवसर पर गिरिडीह की धरती से शुरू की थी. हेमंत सोरेन के जेल में रहते हुए कल्पना सोरेन ने पार्टी की कमान संभाल ली है और पूरे लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में जमकर प्रचार प्रसार किया. वहीं कल्पना सोरेन को लेकर खास कर आदिवासी समाज में उत्साह भी देखा गया है.

Jharkhand Exit Poll: क्या हेमंत सोरेन को जेल भेजना BJP को पड़ा भारी? झारखंड एग्जिट पोल दे रहे बड़े संकेत

झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता गिरिडीह के झामुमो विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि गांडेय विधानसभा की जनता मुख्यमंत्री के समक्ष नेता चुने जा रही है, जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि अगर कल्पना सोरेन जीतती हैं तो उसे चंपई सोरेन को हटाकर मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और आने वाले विधानसभा चुनाव में झामुमो के तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कल्पना सोरेन ही होंगे। जिससे झारखंड की राजनीतिक में हलचल होने की संभावना है.

अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक कुछ लोग नाराज भी हो सकते हैं. हालांकि अब 4 जून को मतगणना के दिन ही पता लग पाएगा कि जो एग्जिट पोल कल्पना सोरेन को जीतते हुए दिखाई दे रहे हैं, वह एग्जिट पोल किस हद तक एग्जेक्ट पोल में तब्दील होगा. वहीं गांडेय विधानसभा उपचुनाव के मतगणना के लिए 19 टेबल बनाए गए हैं और 23 राउंड में मतगणना होना है.

Tags: Giridih news, Hemant soren, Jharkhand news, Ranchi news

Source : hindi.news18.com