दुर्ग जिला चिकित्सालय में बड़ा हादसा, खड़ी एंबुलेंस में लग गई आग – News18

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला अस्पताल में शनिवार की रात एक बड़ा हादसा हो गया. यहां अस्पताल परिसर में खड़ी एक एंबुलेंस में देर रात भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने एंबुलेंस को चारों ओर से घेर लिया और एंबुलेंस धू-धू कर जलने लगी. फौरन इस घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई. इसके बाद टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कवायद शुरू की गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन आग से एंबुलेंस पूरी तरह से जल कर राख हो गई. वहीं बताया जाता है कि एक एंबुलेंस में आग लगने के बाद उसने नजदीक खड़ी दूसरी एंबुलेंस को भी अपनी चपेट में ले लिया जिसे वह भी जल गई.

आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है. इस घटना की सूचना दुर्ग सिटी कोतवाली पुलिस को दे दी गई है जो मामले की जांच कर रही है. गनीमत यह रही कि एंबुलेंस में कोई मरीज या कोई व्यक्ति नहीं था वरना किसी की जान भी जा सकती थी.

हादसे में जा सकती थी कई लोगों की जान
दुर्ग जिला चिकित्सालय में हुए इस हादसे में कई लोगों की जान भी जा सकती थी, अगर एंबुलेंस में कोई मरीज होता और गाड़ी चल रही होती तब यह आग कितनी भयावह होती इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. गनीमत रही कि एंबुलेंस खड़ी थी और उसमें कोई सवार नहीं था. वहीं दूसरी ओर जिला चिकित्सालय में हजारों लोगों का आवागमन होता है और कई गाड़ियां पार्किग में खड़ी थी. अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आग अन्य गाड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लेती.

FIRST PUBLISHED : June 2, 2024, 16:21 IST

Source : hindi.news18.com