पेरिस से मुंबई आ रही फ्लाइट में बम की सूचना से सनसनी, 306 यात्री थे सवार – News18

मुंबई. फ्रांस की राजधानी पेरिस से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई आ रही विस्‍तारा की फ्लाइट में बम होने की सूचना से सनसनी मच गई. इस बाबत हैंड रिटन लेटर मिलने के बाद क्रू मेंबर में खलबली मच गई. मुंबई एयरपोर्ट को इसकी तत्‍काल सूचना दी गई, जिसके बाद विस्‍तारा फ्लाइट की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान में कुल 306 लोग सवार थे. सभी सुरक्षित हैं. इससे पहले चेन्‍नाई से मुंबई और दिल्‍ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में भी बम होने की सूचना से खलबली मच गई थी. एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी डिक्‍लेयर कर विमान की लैंडिंग कराई गई और पूरे विमान को खंगाला गया था. हालांकि, इन विमानों से ऐसा कुछ नहीं मिला था.

पेरिस से मुंबई आ रही विस्‍तारा की फ्लाइट में बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में इसकी सूचना मुंबई एयपोर्ट को दी गई. इसके बाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी घोषित कर दिया गया. साथ ही फ्लाइट की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई. दरअसल, फ्लाइट के एयर सिकनेस बैग में हैंड रिटन लेटर मिला. इसमें फ्लाइट में बम होने की जानकारी लिखी थी. फ्लाइट में 306 यात्री सवार थे. बम होने की जानकारी के बाद विमान की सेफ लैंडिंग कराई और सबसे पहले यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाला गया.

Big News: चेन्‍नई से मुंबई जाने वाली IndiGo फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी से सनसनी, क्रू मेंबर को मिली चिट्ठी

सुबह 10:19 बजे हुई लैंडिंग
न्‍यूज एजेंसी PTI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पेरिस से मुंबई आ रही विस्‍तारा की फ्लाइट रविवार सुबह 10:19 बजे सुरक्षित लैंड किया. विस्‍तारा एयरलाइंस की ओर से बताया गया कि फ्लाइट नंबर UK 024 ने पेरिस के चार्ल्‍स द गॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी. इसके बाद विमान के सिकनेस बैग में हाथ से लिखी एक चिट्ठी थी, जिसमें फ्लइट में बम होने की बात कही गई थी. इसके बाद रविवार सुबह 10:08 बजे फुल इमर्जेंसी घोषित कर दी गई. विमान में 294 यात्री और 12 चालक दल के सदस्‍य सवार थे.

IndiGo की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी
चेन्‍नई से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली IndiGo की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. फ्लाइट के क्रू मेंबर को एक चिट्ठी मिली जिसमें विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. बम की धमकी मिलने के तुरंत बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं और मामले की छानबीन शुरू कर दी. सबसे पहले इंडिगो की फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया और विमान की तलाशी ली गई. विमान को एयरपोर्ट पर आइसोलेट कर दिया गया था.

Tags: Mumbai airport, Mumbai News, Vistara airlines

Source : hindi.news18.com