मिसालः वोट डालने के लिए फ्लाइट करवाई कैंसिल, USA से सीधा पोलिंग बूथ पहुंचा कपल – News18

ब्रजेश्वर साकी

देहरा (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav 2024) के लिए मतदाताओं के जोश और जज्बे की बानदी देखने को मिली है. यहां पर 100 साल से अधिक उम्र के मतदाता भी वोट डालने पहुंचे. वहीं, बीमार महिला ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ मतदान करने लाई गई. चुनाव आयोग ने भी सबकी कोशिशों को सराहा है.

उधर, हिमाचल प्रदेश के ही एक दंपति ने भी मतदान के लिए मिसाल पेश की है. यह कपल अमेरिका से वोट डालने के लिए आया. यहां तक कि इन्होंने अपनी टिकट कैंसिल की और फिर वोटिंग के अनुसार, फ्लाइट बुक की और फिर सीधे पहुंचकर अपना वोट कास्ट किया.

Lok Sabha Chunav 2024: हिमाचल की इस टूरिस्ट सिटी में 550 वोटरों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, इंतजार करते रहे पोलिंग कर्मी, जानें-क्यों?

जानकारारी के अनुसार, हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में आने वाले कांगड़ा के जसवां प्रागपुर विधानसभा क्षेत्र के डाडासिबा पोलिंग स्टेशन का यह मामला है. अमेरिका की ओमाहा नवरास्का में शुभम शर्मा के साथ यहां पर वोट कास्ट किया. शुभम जहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं तो उनकी पत्नी कनिका शर्मा रिसर्च साइंटिस्ट हैं.

बंदे भारत से ऊना फिर कार में पोलिंग बूथ

दोनों ने पांच जून के लिए अपने घर आने के लिए अमेरिका से फ्लाइट की टिकट ली थी, लेकिन जैसे ही इन्हें पता चला कि 1 जून को लोकसभा चुनावों की वोटिंग है तो 5 जूवन की फ्लाइट कैंसल करके 31 मई की फ्लाइट से बुक की और फिर डाडासिबा आए. दोनों शनिवार को सुबह ही दिल्ली से बंदे भारत से अम्ब पहुंचे और फिर वहां निजी गाड़ी से जसवां प्रागपुर के डाडासिबा पहुंचे और पोलिंग बूथ पहुंचे. इस दौरान दोनों ने मीडिया से कहा कि देश की तरक्की के लिए यह जरूरी है. शुभम की पत्नी ने कहा कि उन्हें वोट डालकर काफी गर्व महसूस हो रहा है.

Tags: Himachal pradesh, Kangra lok sabha election, Loksabha Election 2024, Shimla News Today

Source : hindi.news18.com