रॉकेट बना यह रेलवे स्‍टॉक, आज पहुंचा रिकार्ड हाई पर, 5 महीने में पैसे किए डबल – News18

हाइलाइट्स

आरवीएनएल शेयर में आज पांच फीसदी से ज्‍यादा की तेजी आई. सुबह यह रेलवे स्‍टॉक तेजी के साथ खुला और रिकार्ड हाई पर पहुंच गया. पिछले दिनों ही आरवीएनल को महाराष्‍ट्र में बड़ा प्रोजेक्‍ट मिला था.

नई दिल्‍ली. एग्जिट पोल के नतीजों से गदगद शेयर बाजार आज रिकार्ड हाई पर पहुंच गया है. बाजार खुलते ही सेंसेक्स में 2600 पॉइंट्स और निफ्टी 600 पॉइंट्स की बंपर तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं. बता दें, एग्जिट पोल में भाजपा की भारी जीत का अनुमान लगाया गया था. आज रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयर भी नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. कंपनी के शेयर आज यानी 3 जून को खुलते ही पांच फीसदी से ज्‍यादा तेजी के साथ 425 रुपये के रिकार्ड हाई पर पहुंच गए. सुबह 10:27 बजे आरवीएनएल शेयर 4.40 फीसदी की तेजी के साथ 398.50 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

आरवीएनएल शेयर ने पिछले एक साल में निवेशकों को 240 फीसदी रिटर्न दिया है. एक साल पहले इस रेलवे स्‍टॉक की कीमत 116.95 रुपये थी. साल 2024 में अब तक इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में 117 फीसदी की तेजी आई है. पिछले कारोबारी सत्र यानी शुक्रवार को रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयरों में मामूली कमजोरी दर्ज की गई और यह ₹9 गिरकर 374 रुपए के लेवल पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें- इन 5 पेन्नी स्टॉक में 1 हफ्ते में आया तगड़ा उछाल, आगे भी रहेगी तेज़ी या जोश हो जाएगा ठंडा

चार्ट पर मजबूत नजर आ रहा है शेयर
रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयरों ने वीकली ट्रेंड लाइन पर सपोर्ट लिया है. कुछ दिनों में 255 रुपए से ₹400 पहुंच चुका है. अब इस शेयर में ₹400 से ऊपर के भाव पर खरीदारी देखी जा सकती है. कंपनी का मार्केट कैप ₹ 82,671.05 करोड रुपये है.कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्‍सेदारी 72.84 फीसदीा और पब्लिक शेयर होल्डिंग 18.66 फीसदी है.आरवीएलएन में घरेलू संस्‍थागत निवेशकों के पास 6.18 फीसदी हिस्‍सेदारी है तो विदेशी संस्‍थागत निवेशकों के पास 2.32 फीसदी शेयर हैं.

6 ऐलिवेटिड मेट्रो स्टेशन बनाएगी कंपनी
रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) को कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (नागपुर मेट्रो) से एक प्रोजेक्‍ट मिला था. इस प्रोजेक्ट में रेल विकास निगम को 6 एलवेटिड मेट्रो स्टेशनों का कंस्ट्रक्शन करना है. इन स्टेशनों में कैन्टान्मेंट, कैम्पटी पुलिस स्टेशन, कैम्पटी म्यूनिसिपल काउंसिल, ड्रैगन पैलेस, गोल्फ क्लब और कन्हन रिवर मेट्रो स्टेशन शामिल हैं. इस प्रोजेक्ट की वैल्यू 187.34 करोड़ रुपयेकी है और इसे 30 महीने के भीतर पूरा किया जाना है.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Stock market, Stock market today, Stock tips

Source : hindi.news18.com