सलमान खान से लॉरेंस बिश्नोई की ऐसी क्या दुश्मनी, जो मारने के लिए भेजे 50 शूटर? – News18

हाइलाइट्स

सलमान खान को मारने की एक और साजिश का खुलासा करते हुए पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पनवेल में सलमान खान की गाड़ी या फॉर्म हाउस पर हमले का प्लान बनाया था.गैंग इसके लिए पाकिस्तान के एक हथियार डीलर से AK-47, M-16 जैसे हाईटेक हथियार भी मंगवा रहा था.

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मारने की एक और साजिश का खुलासा हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने पनवेल में सलमान खान की गाड़ी पर हमले का प्लान बनाया था. इसके लिए पाकिस्तान के एक हथियार सप्लायर से हथियार मगांने की योजना थी. नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें टिप मिली थी कि जेल में बंद गैंगस्टर बिश्नोई ने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार डीलर से AK-47, M-16 सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदकर अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची थी. लॉरेंस गैंग की प्लानिंग सलमान खान की गाड़ी या फार्महाउस पर धावा बोलने का था.

ये चार आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामलें में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान के रूप में की गई है. इन लोगों की प्लानिंग सलमान खान पर हमले करने के बाद कन्याकुमारी जाने का था और फिर वहां से बोट के जरिये श्रीलंका भागने की तैयारी थी.

यह भी पढ़ें- बेटे की एक गलती और पूरा खानदान गया जेल, ‘शहजादे’ के बाप-दादा जैसा हुआ मां शिवानी का भी हाल

पुलिस को यह भी पता चला है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में दो शूटरों की गिरफ्तारी से एक महीने पहले यह प्लान बनाया थी. नवी मुंबई पुलिस का कहना है कि खुफिया सूचना पर काम करते हुए पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और अभिनेता सलमान खान पर हमले की योजना की पड़ताल कर रही है.

लॉरेंस गैंग ने तैयार रखे थे 50-60 शूटर्स
पुलिस को यह टिप नवंबर 2023 में मिली थी और फिर पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई ने अपने कम से कम 50 -60 शूटर्स को मुंबई, नवी मुंबई, पनवेल में उतारा था, ताकि इस योजना को अमली जामा पहनाया जा सके. इसमें से कुछ लोगों का काम रेकी का था, जबकि कुछ का काम हथियार सप्लाई का था.

इस पूरी साजिश में एक बड़ा नाम आया है अजय कश्यप का… इसी अजय कश्यप ने वीडियो कॉलिंग करके शूटरों को हथियार दिखाया था. अजय कश्यप जम्मू-कश्मीर सहित कुछ और जगहों पर भी गया था. कश्यप के जरिये ही पुलिस ने इस पूरी प्लानिंग का पर्दाफाश किया और अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने 18 लोगों पर दर्ज की एफआईआर
पुलिस ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई से लेकर गोल्डी बरार, अनमोल बिश्नोई, संपत मेहरा, अजय कश्यप समेत कुल 18 लोगों को आरोपी बनाया गया है. इन लोगों की प्लानिंग थी कि सिद्धू मूसेवाला जैसे अंदाज में ही सलमान खान की भी हत्या करनी थी.

पुलिस में इस मामले में IPC की धारा 115, 120(B) और 506(2) के तहत FIR दर्ज की है. इस FIR में पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार, अजय कश्यप उर्फ धनंजय तपेसिंह, रॉकी शूटर, सतीश कुमार, सूखा शूटर, संदीप बिश्नोई उर्फ गौरव भाटिया, रोहित गोदारा, वसीम चीना, डोगर, सिंतु कुमार, विशाल कुमार, संदीप सिंह, रियाज उर्फ चंदू, कमलेश शाह, समेत अन्य को आरोपी बनाया है.

सलमान खान से लॉरेंस बिश्नोई की क्या दुश्मनी?
बता दें कि राजस्थान में 1998 में काले हिरण के शिकार की घटना के बाद कई सालों से सलीम खान और सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. करीब दो साल पहले अपने घर के पास, सुबह की सैर के दौरान, सलीम खान को एक नोट मिला था जिसमें लिखा था, “सलीम खान…सलमान खान…बहुत जल्दी आपका मूसेवाला जैसा हाल होगा.’

यहां लॉरेंस गैंग का इशारा सिद्धू मूसेवाला की तरफ था, जिन्हें 29 मई 2022 को उनके घर के पास बेरहमी से गोली मार दी गई थी. इन धमकियों के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान के सुरक्षा कवर को अपग्रेड कर दिया था. इसके साथ ही उन्हें बंदूक लाइसेंस के लिए परमिट जारी किया है और पिछले साल अभिनेता ने अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में एक नई बुलेट-प्रूफ एसयूवी खरीदी थी.

Tags: Lawrence Bishnoi, Salman khan

Source : hindi.news18.com