Bihar: नालंदा में JDU कार्यकर्ता की हत्या, 5 दोस्तों की मौत पर CM ने जताया शोक – News18

पटना. बिहार के नालंदा जिले के परवलपुर थाना क्षेत्र से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां चुनावी रंजिश में जेडीयू कार्यकर्ता अनील कुमार को तेज धारदार हथियार से मारकर निर्मम हत्या कर दिया गया है. घटना के बारे में बताया जाता है कि परवलपुर थाना क्षेत्र के मउआ पर गांव निवासी जेडीयू कार्यकर्ता अनील कुमार पोलिंग एजेंट के रूप में  गांव के ही बूथ पर बैठे थे. सोमवार की अहले सुबह उन्हें तेज धारदार हथियार से मारकर नृम्म हत्या कर फरार हो गया है. इधर घटना की जानकारी मिलते हैं जेडीयू कार्यकर्ताओ में आक्रोश देखा जा रहा है. वहीं पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है. फिलहाल चुनावी रंजीश में जेडीयू कार्यकर्ता की हत्या की सूचना मिलते ही जेडीयू सांसद व एनडीए उम्मीदवार कौशलेंद्र कुमार भी सदर अस्पताल पहुंच संवेदना प्रकट करते हुए मृतक कार्यकर्ता के परिजनों को हिम्मत रखने अपराधी को सलाखों के पिछे धकेलने का आश्वासन दिया है.

औरंगाबाद सड़क हादसे में 5 दोस्तों की मौत पर CM नीतीश ने जताया शोक

बिहार के औरंगाबाद जिले में हाइवा और कार की जोरदार टक्कर होने से भीषण सड़क हादसा हो गया. इस सड़क हादसे में पांच दोस्तों की मौत हो गयी. दरअसल नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक हॉस्पिटल के समीप खड़े हाईवा से बीते शनिवार एक कार की टक्कर हो गई थी. इस घटना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने औरंगाबाद में एनएच पर हुए भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह घटना अत्यंत दुखद है. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

शेखपुरा में पुलिस टीम पर हमला, ASI का सिर फटा

शेखपुरा से एक बड़ी खबर आ रही है जहां शराब कारोबारी के खिलाफ छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर शराब कारोबारी ने हमला कर दिया जिसमे एक एएसआई सहित चार पुलिस कर्मी घायल कर दिया जिसमे एएसआई का सिर में गंभीर चोट आई है, जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि नगर नगर परिषद क्षेत्र के पुरनकामा गांव में देशी शराब की बिक्री होने की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम छापामारी करने गई. पुलिस को देखते ही शराब कारोबारी ने अचानक हमला कर एक एएसआई सहित 4 पुलिस कर्मियों को बुरी तरह घायल कर दिया. घटना के दौरान छापेमारी टीम पर जमकर रोड़ेबाजी की गई. इस घटना में उत्पाद विभाग के एएसआई अनिल कुमार सिंह ,महिला कांस्टेबल चंचला कुमारी ,उत्पाद विभाग का वाहन चालक विनोद कुमार शर्मा तथा होमगार्ड जवान योगेंद्र प्रसाद सिंह बुरी तरह घायल हो गए. घटना के दौरान एएसआई अनिल कुमार सिंह का सिर बुरी तरह फट गया.

एन कॉलेज में कल मतगणना, ट्रैफिक में हुआ बदलाव

लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम 4 जून को सामने आ जाएगा. वहीं बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए पटना के एएन कॉलेज में कल वोटों की गिनती होगी. जानकारी के अनुसार पटना के एएन कॉलेज में मंगलवार सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरू हो जाएगी. मतगणना को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रविवार की रात यातायात प्लान जारी किया. इस ट्रैफिक प्लान के अनुसार 4 जून को सुबह 5 बजे से लेकर मतगणना समाप्त होने तक बोरिंग रोड चौराहा से एएन कॉलेज की ओर, मोहिनी मोड़ से सहदेव महतो मार्ग में और पानी टंकी मोड़ से एएन कॉलेज कीओर सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

नवादा में शर्मसार हुआ रिश्ता

नवादा में रिश्तों को शर्मशार करने की घटना सामने आई है, जहां बेटे ने मां की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना को नवादा शहर के पुरानी जेल रोड स्थित इमली पेड़ के समीप देर रात अंजाम दिया गया है. हत्या के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गयी. मृतक की पहचान पुरानी जेल रोड निवासी राजकुमार डोम की पत्नी दीपा देवी के रूप में की गयी है, जहां मृतक दीपा देवी के मंझले बेटे राज डोम ने अपनी मां को गोली मार मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद परिजनों ने इलाज के लिए अस्पताल लाया मगर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

माफिया को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर पथराव

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज के थावे थाने के विदेशी टोला में शनिवार की रात शराब माफिया को गिरफ्तार करने गयी थावे पुलिस टीम पर पथराव किया गया. पथराव में डायल-112 का चालक जख्मी हो गया. वहीं पुलिस की जिप्सी और डायल-112 वाहन का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. पथराव के दौरान शराब माफिया सुरेंद्र यादव फरार हो गया. हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो महिलाओं समेत सात लोगों को उठाया है और सभी को थाना लाकर पूछताछ कर रही है. घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके में सर्च अभियान और छापेमारी तेज कर दी है.

30 जून तक छुट्टी पर गए केके पाठक

बिहार शिक्षा विभाग के एसीएस (ACS) केके पाठक की छुट्टी मंजूर कर ली गयी है. बिहार सरकार के शिक्षा विभाग में अपर मुख्य सचिव की ज़िम्मेदारी निभा रहे केके पाठक ने छुट्टी के लिए अर्जी थी दी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है. अब केके पाठक के छुट्टी पर चले जाने से बाद से मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का प्रभार मिला है. केके पाठक  3 जून से 30 जून तक उपार्जित अवकाश पर रहेंगे.

मथुरा में 3 लड़कियों की मौत को लेकर मुजफ्फरपुर में  कैण्डल मार्च

मुजफ्फरपुर के जोगियामठ से गायब तीन नाबालिग लड़की के मथुरा में हुए मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है, इसको लेकर रजक समाज आक्रोशित है और प्रशासन के खिलाफ आंदोलन के मूड में है. इसको लेकर आज मुजफ्फरपुर शहर में रजक समाज के विभिन्न संगठनों द्वारा कैण्डल मार्च निकाला गया. अखिल भारतीय धोवी महासभा ,अखिल भारतीय धोवी महासंघ ,संत गाडगे सेवा परिषद के साथ विभिन्न संगठनों के संयुक्त तत्वाधान मे मुज़फ्फरपुर में भावभीनी श्रद्धांजली सह न्याय यात्रा एवं कैंडिल मार्च निकाला गया, जो शहीद खुदी राम बोस स्मार्क स्थल से कम्पनी बाग़ होते हुय सरैयागंज टावर चौक पहुंच कर श्रद्धाांजलि सभा किया गया, जिसमे तीनो किशोरी बच्चियों के दिवांगत आत्मा के शान्ति के लिए एक मिनट मोन रखा गया साथ ही प्रशासन से मांग किया की इस घटना मे पुलिस पदाधिकारी द्वारा बरती गई उदासीनता पर उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाइ करने की मांग किया गया. संगठन के नेता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर पुलिस लड़की के गायब होने के तत्काल बाद ही खोजबीन शुरू करती तो आज तीनों जिन्दा होती, वहीं मथुरा में हुए मौत पर सवाल उठाते कहा कि अगर 7 जून तक SIT द्वारा जांच नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन करेंगे.

बेगूसराय में तेज रफ्तार का कहर

बेगूसराय में लगातार रफ्तार का कहर देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में एक बार फिर तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को कुचल दिया. इस हादसे में मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. इस मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बंदुआर ढाला के समीप की है. मृतक व्यक्ति की पहचान बलिया थाना क्षेत्र के राहटपुर गांव के रहने वाले स्वर्गीय रामचंद्र सिंह का पुत्र कृष्ण मोहन प्रसाद सिंह के रूप में की गई है. परिजनों ने बताया है कि मृतक कृष्ण मोहन प्रसाद सिंह पेशे से ट्रांसपोर्टर था. उन्होंने बताया है कि बीती रात मोहनपुर से मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने घर राहतपुर लौट रहे थे. तभी बंदुआर ढाला के पास तेज रफ्तार अज्ञात वाहन है मोटरसाइकिल में जोरदार धक्का मार दिया। इस हादसे में घटनास्थल पर ही कृष्ण मोहन प्रसाद सिंह की मौत हो गई.

जानें बिहार में कब आएगा मॉनसून?

बिहार समेत देशभर में लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. जून महीने के पहले हफ्ते में भी बिहार के अधिकांश शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार रहा. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार थोड़ी राहत की बात है कि बिहार के कुछ जिलों में अगले 24 से 48 घंटे में बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने जून के दूसरे हफ्ते से गर्मी से राहत और मानसून के आने का पूर्वानुमान जताया है. पटना समेत दक्षिण बिहार में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने बिहार में मानसून को लेकर अच्छी खबर दी है और बताया है कि मानसून के बादल तय समय पर ही बिहार में प्रवेश करेंगे.

Tags: Bihar News, Loksabha Election 2024, PATNA NEWS

Source : hindi.news18.com