Indian 2 फेम स्टार कमल हासन बोले, 'मेरी पहचान एक तमिलियन से है..' – News18

नई दिल्लीः अभिनेता-फिल्म निर्माता कमल हासन (Kamal Haasan) हाल ही में चेन्नई में शनिवार शाम को अपनी अपकमिंग फिल्म इंडियन 2 के ऑडियो लॉन्च इवेंट (Indian 2 Audio Launch) में शामिल हुए और इस दौरान उन्होंने राजनीति पर भी बात की. बाद में रात में हासन ने माइक संभाला और एक जोशीला भाषण दिया कि आज के समय में भारतीय होने का क्या मतलब है. अभिनेता ने सदियों पुरानी ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति के बारे में बात की और सवाल किया कि एक तमिल को देश पर शासन क्यों नहीं करना चाहिए.

इंडियन 2 टीम का शुक्रिया अदा करने के बाद अभिनेता ने कहा, ‘अंग्रेजों द्वारा इस्तेमाल की गई फूट डालो और राज करो की नीति अब काम नहीं कर सकती. जब उनकी रणनीति विफल हो गई तो अंग्रेजों के पास वापस जाने के लिए एक जगह थी. अगर यहां के लोग भी ऐसा ही करते हैं तो उन्हें याद रखना होगा कि उनके पास वापस जाने के लिए कोई जगह नहीं है.’

Also Read: 68 साल के हुए मणिरत्नम, यादगार हैं निर्देशक की ये 5 फिल्में, एक को तो मिल चुके 3 नेशनल अवॉर्ड

आगे कमल हासन से कहा, ‘जहां तक ​​मेरी पहचान की बात है तो मैं एक तमिल हूं और फिर एक भारतीय. यही आपकी पहचान भी है. एक तमिल जानता है कि कब शांत रहना है और कब नहीं. पहले, एक समय पर, मैंने कुछ कहा और मुसीबत में पड़ गया था. लेकिन अब मैं इसके बारे में चिंता नहीं करता. भारतीय थाथा के रूप में, मुझे नस पर चोट करनी है, है न? तो, यह रहा… ऐसा दिन क्यों नहीं आना चाहिए जब कोई तमिलियन भारत पर राज करेगा? जरा सोचिए, हमने भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री बनाई. इसलिए, हम इसे भी साकार करेंगे.’ शंकर द्वारा निर्देशित, इंडियन 2 में काजल अग्रवाल, रकुल प्रीत सिंह, सिद्धार्थ जैसे अन्य कलाकार भी हैं. यह इस जुलाई में सिनेमाघरों में आने वाली है.

Tags: Kamal haasan, Kamal hassan, South cinema, South cinema News

Source : hindi.news18.com