अडानी ने रखा क्रेडिट कार्ड मार्केट में पैर, मिलेंगे भर-भर के रिवॉर्ड पॉइंट! – News18

नई दिल्ली. विभिन्न कारोबार क्षेत्रों से जुड़े अडानी समूह ने वित्तीय क्षेत्र में भी कदम रख दिया है. समूह ने सोमवार को आईसीआईसीआई बैंक के साथ मिलकर ‘को-ब्रांडेड’ क्रेडिट कार्ड जारी करने की घोषणा की. अडानी वन और आईसीआईसीआई बैंक ने वीजा के साथ मिलकर हवाई अड्डे से जुड़े लाभों के साथ देश का पहला को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पेश किया है.

अडानी वन एक ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को टिकट बुक करने, उड़ान की स्थिति की जांच करने, लाउंज तक पहुंचने, शुल्क-मुक्त उत्पादों की खरीदारी करने, कैब लेने और पार्किंग का लाभ उठाने आदि में मदद करता है.

ये भी पढ़ें- दूध हुआ महंगा, अब उससे बने प्रोडक्ट होंगे महंगे! बीकानेरवाला ने दिया हिंट

कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘कार्ड में कई लाभ दिये गये हैं. इसे कार्डधारकों के उनके हवाई अड्डे तथा यात्रा के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए तैयार किया गया है. यह अडानी वन ऐप जैसे अडाणी समूह के उपभोक्ता परिवेश से जुड़ी इकाइयों में खर्च पर 7% तक ‘रिवॉर्ड पॉइंट’ देता है. अडानी वन ऐप के जरिये उड़ान, होटल, ट्रेन, बस और कैब, अडाणी इलेक्ट्रिसिटी बिल भुगतान आदि सेवाएं ली जा सकती हैं.’’

अडानी समूह ने दिसंबर, 2022 में, कंपनी की डिजिटल पहल को आगे बढ़ाते हुए अडानी वन ऐप शुरू किया. कार्ड यूजर को शुल्क मुक्त दुकानों पर खरीदारी और हवाई अड्डों पर खाने और पेय पदार्थों से जुड़े खर्चों पर छूट जैसे लाभ भी मिलते हैं. साथ ही किराने का सामान, बिजली बिल भुगतान आदि पर ‘रिवॉर्ड पॉइंट’ जैसे लाभ मिलते हैं.

अडानी समूह के निदेशक जीत अडानी ने कहा, ‘‘अडाणी वन आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड एक सहज डिजिटल परिवेश की दिशा में पहल है. अडानी वन मंच का लाभ उठाकर उपयोगकर्ताओं को सहजता और सुगमता का अनुभव होगा.’’ आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक राकेश झा ने कहा कि अडानी वन और वीजा के सहयोग से को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड का पेश करना बैंक का ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक और कदम है.

Tags: Adani Group, Credit card, ICICI bank

Source : hindi.news18.com