कांग्रेस के प्रदर्शन पर प्रियंका गांधी का पहला रिएक्‍शन, बोलीं- मैं बहुत… – News18

नई दिल्‍ली. लोकसभा चुनाव-2024 की तस्‍वीर साफ हो चुकी है. बीजेपी की अगुआई वाली NDA ने स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल कर लिया है. I.N.D.I.A. ब्‍लॉक ने एग्जिट पोल के नतीजों से बढ़कर प्रदर्शन किया है. इससे विपक्षी खेमा काफी खुश और उत्‍साहित है. इंडिया अलायंस के खाते में 200 से ज्‍यादा सीटें गई हैं. रायबरेली और वायनाड से जीत का परचम फहराने वाले राहुल गांधी की बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का चुनाव परिणामों पर पहला रिएक्‍शन सामने आ गया है. प्रियंका गांधी ने कहा कि वह इस परिणाम से काफी खुश हैं. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और जयराम रमेश ने प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी के प्रदर्शन पर अपनी बात रखी.

लोकसभा चुनाव परिणाम-2024 पर पहला प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहला रिएक्‍शन सामने आया है. प्रियंका गांधी ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं. मैं उत्‍तर प्रदेश के लोगों को बताना चाहती हूं कि उन्होंने बहुत विवेक दिखाया है. मुझे उत्‍तर प्रदेश पर सबसे ज्यादा गर्व है.’ इससे पहले राहुल गांधी ने भी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के प्रदर्शन अपनी बात रखी. उन्‍होंने कहा कि यह चुनाव कई मुद्दों पर लड़ा गया था, जिसमें संविधान की रक्षा करना सबसे ऊपर था. उन्‍होंने आगे कहा कि यह चुनाव देश की गरीब जनता ने लड़ा है. यह आदिवासियों ने लड़ा है.

कौन होंगे अगले पीएम, क्या नीतीश कुमार करेंगे कोई बड़ी डील?

राहुल गांधी और अखिलेश यादव की हुई बात
लोकसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद इंडिया गठबंधन में सुगबुगाहट तेज हो गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अखिलेश से फोन पर बातचीत की है. राहुल गांधी ने अखिलेश यादव को उत्‍तर प्रदेश में शानदार जीत के लिए बधाई दी है. साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को दिल्‍ली बुलाया है. बताया जा रहा है कि आज (मंगलवार 4 जून) देर रात या फिर बुधवार सुबह 10 बजे अखिलेश यादव दिल्ली जा सकते हैं.

राहुल गांधी बोले- जनता ने हिसाब कर दिया
लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की. उन्‍होंने रायबरेली या वायनाड, व‍िपक्ष में या सरकार में रहेंगे, हर एक सवाल का जवाब द‍िया. उन्‍होंने कहा, जनता ने भाजपा का ह‍िसाब कर दिया है. यह चुनाव सिर्फ एक राजनीत‍िक दल के ख‍िलाफ नहीं था. एक दल, एक गर्वनमेंट स्‍ट्रक्‍चर, सीबीआई, ईडी और जूडिश‍ियरी के ख‍िलाफ हम लड़े. क्‍योंक‍ि इन संस्‍थाओं को मोदी और अम‍ित शाह ने कैप्‍चर किया.

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Priyanka gandhi

Source : hindi.news18.com